दैनिक भास्कर हिंदी: कोचिंग स्टाफ में यूनिस की मौजूदगी से हौसला बढ़ा : मिस्बाह

June 13th, 2020

हाईलाइट

  • कोचिंग स्टाफ में यूनिस की मौजूदगी से हौसला बढ़ा : मिस्बाह

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा है कि कोचिंग स्टाफ में यूनिस खान के आने से काफी हौसला बढ़ा है। पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाजों में शुमार यूनिस खान को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। उनकी नियुक्ति आने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए हुई है। यूनिस के अलावा पीसीबी ने पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद को टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

इंग्लैंड दौरे के लिए शुक्रवार को पाकिस्तान टीम की घोषणा की गई। मिस्बाह ने टीम की घोषणा होने के बाद आनलाइनन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उनकी उपस्थिति मेरे लिए प्रोत्साहन का एक बड़ा जरिया है। उन्होंने कहा, निश्चित रूप से हमने एक साथ बहुत क्रिकेट खेले हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कई सारे क्रिकेटरों ने मध्यक्रम में उनके साथ साझेदारी निभाई थी। इसलिए वे उन्हें बेहतर समझते हैं और जानते हैं कि वे कैसे खेलते हैं।

मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह के नेतृत्व में पाकिस्तान ने अगस्त के आखिर में इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली 29 सदस्यीय टीम का चयन किया है। उन्होंने कहा कि एक बड़ी टीम को संभालने के लिए एक मजबूत कोचिंग स्टाफ की जरूरत होती है। उन्होंने कहा, ऐसी स्थिति में हमें अपना कार्यभार प्रभावी ढंग से साझा करने की आवश्यकता है ताकि सब कुछ कवर हो सके और यह मेरे लिए एक बड़ी मदद होगी। मुश्ताक भाई भी यूनिस के साथ हैं और इसलिए इस तरह का एक स्टाफ एक बड़ी टीम की देखभाल करने में सहायक होगा।

 

खबरें और भी हैं...