युकी भांबरी ने डेनमार्क के खिलाफ भारत को दिलाई 2-0 की बढ़त

Yuki Bhambri gives India a 2-0 lead against Denmark in Davis Cup
युकी भांबरी ने डेनमार्क के खिलाफ भारत को दिलाई 2-0 की बढ़त
डेविस कप युकी भांबरी ने डेनमार्क के खिलाफ भारत को दिलाई 2-0 की बढ़त
हाईलाइट
  • दुनिया के 590वें नंबर के खिलाड़ी भांबरी ने शुरुआत में ही कुछ शानदार ग्राउंडस्ट्रोक दिखाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। युकी भांबरी ने शुक्रवार को यहां दिल्ली जिमखाना क्लब में डेनमार्क के मिकेल टॉरपेगार्ड को दूसरे एकल मैच में 6-4, 6-4 से हराकर भारत को डेविस कप वल्र्ड ग्रुप प्लेऑफ 1 टाई में 2-0 की बढ़त दिलाई दी।

दुनिया के 590वें नंबर के खिलाड़ी भांबरी ने शुरुआत में ही कुछ शानदार ग्राउंडस्ट्रोक दिखाए, जबकि 305वीं रैंकिंग के टॉरपेगार्ड को कोर्ट की गति और उछाल के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगा।

पहले सेट में जब स्कोर 3-3 पर था, तब भांबरी ने डेन की सर्विस तोड़ी और 4-3 की बढ़त ले ली। लेकिन अगले गेम में, 27 वर्षीय टॉरपेगार्ड ने भांबरी के खिलाफ शानदार वापसी की और अपने भारी बैकहैंड और ग्राउंड स्ट्रोक के साथ स्कोर को बराबर कर दिया।

हालांकि, 29 वर्षीय भांबरी ने डेन के खिलाफ अपने खेल में सुधार किया, अपनी अगली सर्विस तोड़ दी और 5-4 की बढ़त ले ली। अगले गेम में, उन्होंने टॉरपेगार्ड को कोई अंक नहीं दिया और नेट पर एक परफेक्ट स्लाइस के साथ पहला सेट जीत लिया।

दूसरे सेट में, भांबरी ने कोर्ट पर अपने कौशल का प्रदर्शन किया, जबकि टॉरपेगार्ड ने कई गलतियां की। हालांकि, वह दो मैच अंक बचाने में सफल रहे लेकिन अंत में उन्होंने हार मान ली और मैच हार गए।

इससे पहले, पहले एकल मैच में रामकुमार रामनाथन ने 6-3, 6-2 से निचले क्रम के क्रिश्चियन सिग्सगार्ड को हराकर भारत को एक बेहतरीन शुरुआत दी थी।

(आईएएनएस)

Created On :   4 March 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story