केवल विराट ही बता सकते हैं कि उन्होंने टेस्ट कप्तानी क्यों छोड़ी: सौरव गांगुली

केवल विराट ही बता सकते हैं कि उन्होंने टेस्ट कप्तानी क्यों छोड़ी: सौरव गांगुली
'Only Virat can reveal why he left Test captaincy': Sourav Ganguly
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि बोर्ड विराट कोहली के भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को ऑस्ट्रेलिया से मिली 209 रन की हार के बाद प्रशंसकों द्वारा भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में कोहली को फिर से बहाल करने की मांग के बाद गांगुली की यह ताजा टिप्पणी आई है। हालाँकि, कोहली पिछले तीन वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में बल्ले से सर्वश्रेष्ठ नहीं रहे हैं।

गांगुली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद एक साक्षात्कार में आजतक से कहा, बीसीसीआई विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद हमारे लिए भी यह अप्रत्याशित था। केवल विराट कोहली ही बता सकते हैं कि उन्होंने कप्तानी क्यों छोड़ी। इस बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी को छोड़ दिया था। चयनकर्ताओं को भारत का कप्तान नियुक्त करना था और रोहित उस समय सबसे अच्छे विकल्प थे।

कोहली ने भारतीय कप्तान के रूप में 68 मैचों में 40 जीत और 11 ड्रॉ के साथ टेस्ट इतिहास में चौथे सबसे सफल कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया।

34 वर्षीय, सबसे अधिक टेस्ट जीत वाले कप्तानों की सूची में केवल ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ से पीछे हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Jun 2023 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story