पीसीबी को अभी तक नहीं मिली वर्ल्ड कप के लिए सरकार से मंजूरी, आईसीसी से एग्रीमेंट के बाद भी फंसा हुआ है मामला

पीसीबी को अभी तक नहीं मिली वर्ल्ड कप के लिए सरकार से मंजूरी, आईसीसी से एग्रीमेंट के बाद भी फंसा हुआ है मामला
  • पीसीबी ने साइन किया है आईसीसी का वर्ल्ड कप एग्रीमेंट
  • जुलाई के पहले हफ्ते में आ सकता पाकिस्तान सरकार का फैसला
  • 15 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गयाा है। क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत में अब केवल 99 दिन शेष रह गए हैं। लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारत दौरे पर आने का मामला अभी तक फंसा हुआ है। शेड्यूल जारी होने के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से कहा गया कि हमें अभी तक वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान सरकार से इजाजत नहीं मिली है। अब पीसीबी के इस बयान को लेकर आईसीसी ने अपना बयान जारी किया है और उनके वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने को लेकर सभी अटकलों को खत्म कर दिया है।

पीसीबी ने साइन किया है वर्ल्ड कप एग्रीमेंट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भारत दौरे की मंजूरी नहीं मिलने को लेकर आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि, "पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए एग्रीमेंट साइन किया है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वो इस एग्रीमेंट से पलटेंगे नहीं और भारत आएंगे। वर्ल्ड कप में भाग ले रही सभी टीमें अपने देश के नियम और कानूनों से बंधी हैं और हम इसका सम्मान भी करते हैं। हालांकि, हमें पूरा भरोसा है कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप खेलने भारत जरूर आएगा।" आईसीसी के इस बयान से साफ है कि पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत जरूर आएगी।

पीसीबी ने कहा सरकार के फैसले का इंतजार

इससे पहले मंगलवार को वर्ल्ड कप का ऑफिशियल शेड्यूल जारी होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से ने कहा गया था कि, "विश्व कप में हमारी भागीदारी, 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ मैच या अगर हम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करते हैं तो मुंबई में खेलना, यह सब सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा। अब तक सरकार ने पीसीबी को भारत की यात्रा के लिए कोई एनओसी जारी नहीं की है और चूंकि यह एक संवेदनशील मुद्दा है इसलिए बोर्ड अपनी सरकार से स्पष्ट निर्देश मिलने के बाद ही आगे बढ़ सकता है। हमने आईसीसी को पहले ही सूचित कर दिया है कि टूर्नामेंट में हमारी भागीदारी या आयोजन स्थलों पर कोई भी मुद्दा सबसे पहले पीसीबी को भारत की यात्रा के लिए सरकार से मंजूरी मिलने से जुड़ा है।"

कुछ ही दिनों में आ सकता है दौरे का फैसला

वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत में अब केवल 99 दिन शेष रह गए हैं। इसलिए क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आएगी या फिर नहीं इसका फैसला कुछ ही दिनों में हो जाएगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पाकिस्तान सरकार ने सुरक्षा कारणों की वजह से अभी तक पीसीबी को भारत दौरे के लिए मंजूरी नहीं दी है। लेकिन पाकिस्तान सरकार टूर्नामेंट के लिए सभी सुरक्षा व्यवस्थाओं की जांच कर रही है और जुलाई के पहले हफ्ते में इस पर फैसला ले सकती है। बता दें कि, पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को खेलना है। जबकि भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Created On :   28 Jun 2023 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story