चेन्नई सुपर किंग्स के प्रिंस ऋतुराज गायकवाड़ ने इस महिला क्रिकेटर के साथ रचाई शादी

चेन्नई सुपर किंग्स के प्रिंस ऋतुराज गायकवाड़ ने इस महिला क्रिकेटर के साथ रचाई शादी
  • महाराष्ट्र क्रिकेट टीम की सदस्य हैं उत्कर्षा पवार
  • शादी की वजह से ऋतुराज ने छोड़ा WTC फाइनल

डिजिटल डेस्क, महाराष्ट्र। चेन्नई सुपर किंग्स और भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ शादी के बंधन में बंध गए हैं। शनिवार देर रात ऋतुराज ने अपनी मंगेतर और महाराष्ट्र क्रिकेट टीम की खिलाड़ी उत्कर्षा पवार के साथ शादी रचाई। दोनों ही खिलाड़ियों ने महाबालेश्वर के एक रिजॉर्ट में शादी की रस्में पूरी की। शादी के सात फेरे लेते ही ऋतुराज इस साल शादी के बंधन में बंधने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले इस साल की शुरुआत में केएल राहुल, शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल ने भी शादी की थी।

महाराष्ट्र टीम की सदस्य हैं उत्कर्षा

ऋतुराज गायकवाड़ की पत्नी उत्कर्षा पवार भी एक क्रिकेटर हैं। उत्कर्षा स्टेट लेवल पर महाराष्ट्र क्रिकेट टीम के लिए खेल चुकी हैं। वो दाएं हाथ की ऑलराउंडर हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला साल 2021 की अंत में पंजाब के खिलाफ सीनियर विमेंस वनडे ट्रॉफी में खेला था। हालांकि फिलहाल उत्कर्षा क्रिकेट से दूर पूणे के इंस्टिट्यूट ऑफ न्यूट्रीशन एंड फिटनेस साइंसेस में पढ़ाई कर रही हैं।

आईपीएल के इस सीजन में मचाया धमाल

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने इस सीजन खेले 16 मैचों की 15 पारियों में 42.14 की औसत और 148 की स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से कुल चार अर्धशतक निकले, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 92 रन रहा। ऋतुराज ने इस सीजन में अपने स्वभाव से विपरीत बल्लेबाजी करते हुए 46 चौकों के साथ 30 छक्के भी जड़े।

शादी की वजह से WTC फाइनल छोड़ा

बता दें कि, ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी शादी के लिए भारतीय टीम से छुट्टी ली है। ऋतुराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए स्टैंड बाय में शामिल किया गया था। लेकिन शादी की वजह से उन्होंने इस खिताबी मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया। जिसके बाद उनकी जगह युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किया गया है। ऋतुराज ने भारतीय टीम के लिए अब तक नौ टी-20 मुकाबले खेल हैं, जहां उनका प्रदर्शन उनकी क्षमता के अनुरुप नहीं रहा है और उन्होंने महज एक अर्धशतक के साथ केवल 154 रन बनाए हैं।

Created On :   4 Jun 2023 6:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story