सैफ अंडर-16 चैंपियनशिप एक अच्छी परीक्षा होगी: फुटबॉल कोच इश्फाक अहमद

सैफ अंडर-16 चैंपियनशिप एक अच्छी परीक्षा होगी: फुटबॉल कोच इश्फाक अहमद
  • भारत को ग्रुप ए में नेपाल और बांग्लादेश के साथ रखा गया है
  • भारत का चैंपियनशिप में अपना पहला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की अंडर-16 पुरुष राष्ट्रीय टीम आगामी सैफ अंडर-16 चैंपियनशिप में चुनौतीपूर्ण ग्रुप के लिए तैयारी कर रही है जबकि मुख्य कोच इश्फाक अहमद को लगता है कि यह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में उनके लड़कों के लिए एक अच्छी शुरुआत होगी। भारत को ग्रुप ए में नेपाल और बांग्लादेश के साथ रखा गया है। संभवतः टूर्नामेंट में शीर्ष तीन टीमें ग्रुप ए में एक-दूसरे का सामना करेंगी, जिनमें से केवल दो ही सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। भारत अपने अभियान की शुरुआत 1 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ करेगा, उसके बाद 5 सितंबर को नेपाल के खिलाफ मैच होगा। सेमीफाइनल और फाइनल क्रमशः 7 और 10 सितंबर को होंगे।

"हम एक कठिन समूह में हैं, लेकिन यह ठीक है। सैफ में, आपसे अपने समूह की अन्य सभी टीमों को हराने की उम्मीद की जाती है। आपको बस वहां जाना है, अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है और अच्छा प्रदर्शन करना है। इसमें कोई संदेह नहीं है, नेपाल और बांग्लादेश अच्छी टीमें हैं, लेकिन हमारे पास गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ी भी हैं और मुझे यकीन है कि हम उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।" भारत की अंडर-16 टीम पिछले महीने से श्रीनगर में प्रशिक्षण ले रही है और 40 वर्षीय खिलाड़ी टीम की प्रगति से संतुष्ट हैं।

कोच ने कहा, "हमें स्थानीय प्रशासन, जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल और जेएंडके फुटबॉल एसोसिएशन से भी बहुत मदद मिली है, और मैं उनके समर्थन के लिए उन्हें अपना हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं। लड़कों ने वास्तव में इस अवधि के दौरान प्रगति की है इस शिविर में, और मैं कुछ अच्छे प्रदर्शन की आशा कर रहा हूँ। "

40 वर्षीय ने कहा, "हमारे पास ऐसे लड़कों का एक समूह है जो तकनीकी रूप से बहुत अच्छे हैं और फुटबॉल की अच्छी समझ रखते हैं, जो हमेशा एक अच्छा संकेत है। ये लड़के केवल यहीं से आगे बढ़ सकते हैं। बेशक, उन सभी को अपने शरीर पर काम करते रहने की जरूरत है और समय के साथ, हम उनमें से कई को आईएसएल और शायद सीनियर राष्ट्रीय टीम में भी खेलते हुए देखेंगे।"

हालाँकि अहमद को अपने लड़कों की क्षमताओं पर कोई संदेह नहीं है, लेकिन उन्हें लगता है कि अधिक खेल अनुभव हासिल करने से उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। "मुख्य बात यह है कि उनके पास जूनियर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैच खेलने की कमी है। दरअसल, यह पहली बार है कि वे इस स्तर पर खेलेंगे, इसलिए हमें भी थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। कोचिंग स्टाफ के रूप में, हमें इसकी जरूरत है। उन्हें यह महसूस कराने के लिए कि वे यह कर सकते हैं।” भारत की अंडर-16 राष्ट्रीय टीम सैफ अंडर-16 चैम्पियनशिप के लिए 30 अगस्त को थिम्पू, भूटान की यात्रा करेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Aug 2023 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story