सिंगापुर ओपन: प्रियांशु राजावत; एमआर अर्जुन/ध्रुव कपिला दूसरे दौर में बाहर

सिंगापुर ओपन: प्रियांशु राजावत; एमआर अर्जुन/ध्रुव कपिला दूसरे दौर में बाहर
Singapore Open: Priyanshu Rajawat; M.R. Arjun/Dhruv Kapila lose in second round.
डिजिटल डेस्क, सिंगापुर। भारत का सिंगापुर ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा, जिसमें युवा एकल खिलाड़ी प्रियांशु राजावत और एम.आर. अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी गुरुवार को दूसरे दौर में बाहर हो गई।

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम 1 में जापान के विश्व नंबर 15 कांता सुनेयामा को हराकर राजावत ने बड़ा उलटफेर किया था लेकिन वह दूसरे जापानी खिलाड़ी कोडाई नारोका से सीधे गेम में हार गए।

21 वर्षीय भारतीय बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर सुपर 750 इवेंट में 47 मिनट तक चले मुकाबले में नारोका से 17-21, 16-21 से हार गए।

अर्जुन और ध्रुव की जोड़ी को इंग्लैंड के अनुभवी बेन लेन और सीन वेंडी ने 21-15, 21-19 से हराकर बाहर कर दिया।

इसके बाद विश्व के पूर्व नंबर-1 किदांबी श्रीकांत टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय बचे हैं जो अब भी मैदान में हैं। श्रीकांत, जिन्होंने पहले दौर में थाईलैंड के कांटाफॉन वांगचारोएन को हराया था, गुरुवार को बाद में दूसरे दौर के मैच में चीनी ताइपे के चिया हाओ ली से भिड़ेंगे।

इससे पहले, भारत की शीर्ष एकल खिलाड़ी, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु, मलेशिया मास्टर्स विजेता एच.एस. प्रणय, विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल पहले दौर में ही बाहर हो गए थे।

बुधवार को, शीर्ष युगल जोड़ी, सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी, नवीनतम सूची में दुनिया में 11वें स्थान पर और राष्ट्रमंडल खेल महिला युगल कांस्य पदक विजेता, तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद पहले दौर में बाहर हो गईं।

सात्विक और चिराग को जापान के अकीरा कोगा और ताइची सैटो से तीन गेम में 18-21, 21-14, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।

तृषा और गायत्री ने भी कड़ी टक्कर दी लेकिन हांगकांग की टिंग युंग नगा और लाम युंग पुई से 66 मिनट तक चले मुकाबले में 14-21, 21-18, 19-21 से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Jun 2023 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story