आज से शुरू होगी टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग, एजबेस्टन के मैदान पर खेला जाएगा एशेज सीरीज का पहला मुकाबला

  • एशेज सीरीज 2023 का पहला मुकाबला आज से शुरू
  • एजबेस्टन के मैदान पर खेला जाएगा पहला मुकाबला

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। क्रिकेट के सबसे बड़े और सबसे पुराने फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग एशेज सीरीज आज से शुरू होने वाली है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की इस रोमांचक टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा। इन दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली इस धमाकेदार सीरीज के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तीसरे संस्करण का आगाज होने वाला है।

धमाकेदार फॉर्म में हैं दोनों टीमें

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली यह एशेज सीरीज बेहद ही धमाकेदार होने वाली है क्योंकि दोनों टीमें इस वक्त कमाल की फॉर्म में हैं। जहां एक ओर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हौसला सातवें आसमान पर है। वहीं दूसरी ओर बजबॉल थ्योरी से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली इंग्लैंड की टीम मौजूद वक्त में सबसे खरतनाक टेस्ट टीम है।

एशेज सीरीज में होगी बेस्ट की जंग

इंग्लैंड की धरती पर हो रही इस एशेज सीरीज में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच बेस्ट बनने की जंग होने वाली है। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क जैसे धमाकेदार खिलाड़ी हैं। वहीं इंग्लैंड की टीम भी जो रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड से अनुभवी खिलाड़ियों से भरी पड़ी हैं। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी इस सीरीज में खुद को बेस्ट साबित करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

कौन किस पर भारी?

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली यह एशेज सीरीज अब तक कुल 72 बार खेली जा चुकी है। इस दौरान 34 बार ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस सीरीज को जीता है, जबकि 32 बार इंग्लैंड की टीम ने बाजी मारी है। इसके अलावा छह सीरीज बराबरी पर खत्म हुई हैं। टेस्ट की इस बेस्ट सीरीज में कुल 340 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 140 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है, जबकि 108 मैचों में इंग्लैंड की टीम को जीत मिली है।

Created On :   16 Jun 2023 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story