यूएस ओपन: सिंधु, लक्ष्य आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में

यूएस ओपन: सिंधु, लक्ष्य आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में

डिजिटल डेस्क, काउंसिल ब्लफ्स (यूएसए)। 14 जुलाई (आईएएनएस)। स्टार भारतीय शटलर पी.वी. सिंधु और लक्ष्य सेन गुरुवार को यहां अपने-अपने राउंड 16 मैचों में सीधे गेम में जीत हासिल करने के बाद यूएस ओपन, बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने महिला एकल के राउंड16 में चीनी ताइपे की सुंग शुओ युन पर 21-14, 21-12 से आसान जीत दर्ज की। इस बीच, लक्ष्य ने पुरुष एकल के दूसरे दौर के मैच में चेक गणराज्य के जान लौडा को 21-8, 23-21 से हराया।

सिंधु ने धीमी शुरुआत की लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली। भारतीय स्टार ने जल्द ही सुंग शुओ युन को बैकफुट पर धकेल दिया और 13-5 की बढ़त बना ली। ताइपे शटलर ने थोड़ा प्रतिरोध किया लेकिन यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि सिंधु ने पहला गेम खत्म कर बढ़त ले ली।

पक्ष बदलने के बाद, सिंधु और शुओ यूं शुरू से ही आमने-सामने हो गईं और दोनों शटलर मुकाबले पर नियंत्रण हासिल करने की कोशिश कर रहे थे। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, शुओ युन सिंधु की तीव्रता का मुकाबला करने में असमर्थ रही क्योंकि भारतीय ने अच्छी बढ़त बना ली और लगातार पांच अंक जीतकर 37 मिनट में मैच जीत लिया।

आगामी क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना चीनी शटलर गाओ फांग जी से होने वाला है। अब तक, भारतीय खिलाड़ी ने अपने पिछले चार मुकाबलों में से केवल एक में जीत हासिल की है।

इससे पहले दिन में, तीसरी वरीयता प्राप्त लक्ष्य ने शुरुआत में ही लय पकड़ ली और पहला गेम आसानी से अपने नाम कर लिया। दूसरा गेम कहीं अधिक बड़ी चुनौती साबित हुआ क्योंकि भारतीय खिलाड़ी laudaa से 19-14 से पीछे थे।

21 वर्षीय भारतीय ने वापसी करते हुए स्कोर 19 से बराबर कर लिया। मैच के रोमांचक अंत में, उन्होंने धैर्य बनाए रखा और अंततः 39 मिनट तक चले मुकाबले को जीत लिया। क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य का मुकाबला हमवतन एस शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यम से होगा, जिन्होंने इजरायल के मिशा जिल्बरमैन को 21-18, 21-23, 21-13 से हराया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 July 2023 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story