विंबलडन 2023 : अलकराज ने 5 सेट के रोमांचक मुकाबले में जोकोविच को हराया, पहली बार जीता ग्रास-कोर्ट मेजर का खिताब

विंबलडन 2023 : अलकराज ने 5 सेट के रोमांचक मुकाबले में जोकोविच को हराया, पहली बार जीता ग्रास-कोर्ट मेजर का खिताब

डिजिटल डेस्क, लंदन। विश्‍व के नंबर एक स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस अलकराज ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए पांच सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में नोवाक जोकोविच को हराया और अपना पहला विंबलडन पुरुष एकल खिताब जीता और सर्बियाई दिग्गज के 24वें मेजर खिताब के इंतजार को बढ़ा दिया। पिछले साल खिताब जीतने के बाद मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन अल्काराज़ ने जोकोविच को 1-6, 7-6(6), 6-1, 3-6, 6-4 से हराने के लिए प्रेरित प्रदर्शन किया। अलकराज ने खराब शुरुआत से उबरते हुए उच्च गुणवत्ता वाली चैंपियनशिप-मैच का प्रदर्शन किया और 21 साल की उम्र से पहले कई प्रमुख खिताब जीतने वाले ओपन युग में पांचवें व्यक्ति बन गए।

इस जीत के साथ, अलकराज ने चार घंटे, 42 मिनट की जीत के साथ विंबलडन में जोकोविच की 34 मैचों की जीत का सिलसिला तोड़ दिया। अपने विशाल ग्राउंडस्ट्रोक और नाजुक स्पर्शों के लिए जाने जाने वाले 20 वर्षीय खिलाड़ी ने इस पखवाड़े में ऑल इंग्लैंड क्लब कोर्ट को रोशन किया और जोकोविच, राफेल नडाल और एंडी मरे के बाद ऑल इंग्लैंड क्लब में ट्रॉफी उठाने वाले चौथे सक्रिय पुरुष खिलाड़ी बन गए। 23 बार के प्रमुख विजेता जोकोविच के लिए विंबलडन में ऑस्ट्रेलियन और फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद यह निराशाजनक अंत था।

सात बार के विंबलडन विजेता जोकोविच ने फाइनल में शानदार शुरुआत की और 5-0 की बढ़त बना ली और पहला सेट 6-1 से अपने नाम कर लिया। लेकिन अलकराज़ ने दूसरे सेट में महत्वपूर्ण टाई-ब्रेक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की और फिर जोकोविच की वापसी को रोककर खिताब पर कब्ज़ा कर लिया। विंबलडन की चिकनी घास पर जोड़ी के शानदार आदान-प्रदान की श्रृंखला में एक-दूसरे से भिड़ने के साथ उनके तीसरे एटीपी आमने-सामने के मुकाबले में अक्सर सेंटर कोर्ट पर भीड़ अपने पैरों पर खड़ी हो गई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 July 2023 3:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story