हमें यह सीखते रहना होगा कि अगली बार हम क्या कर सकते हैं: जयसवाल

हमें यह सीखते रहना होगा कि अगली बार हम क्या कर सकते हैं: जयसवाल
  • दूसरे टेस्ट में अर्धशतक बनाकर आउट हुए यशस्वी
  • अपने टेस्ट डेब्यू पारी में लगाया था शानदार शतक

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन लगातार दूसरा टेस्ट शतक बनाने का मौका चूकने पर भारत के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कहा कि वह इससे सीखेंगे और भविष्य में निराशा से उबरने की कोशिश करेंगे।

क्वींस पार्क ओवल में वेस्टइंडीज द्वारा पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने पर, जयसवाल और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी की। जयसवाल 74 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हो गए, उन्होंने जेसन होल्डर की एक वाइड डिलीवरी का पीछा करने की कोशिश के बाद डीप गली में कैच दे दिया। दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 84 ओवर में 288-4 हो गया, जिसमें विराट कोहली 87 रन बनाकर नाबाद थे।

जयसवाल ने कहा, "बेशक मैं निराश हूं, लेकिन क्रिकेट में ऐसा होता है। मुझे सीखना जारी रखना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि अगली बार जब मैं उस स्थिति में आऊं तो क्या कर सकता हूं। यह ठीक है, यह क्रिकेट है। हर बार इच्छा यह सुनिश्चित करने की होती है कि मैं कितना अच्छा योगदान दे सकता हूं और टीम के लिए अच्छा खेल सकता हूं। हर मैच में यही विचार होता है - टीम के लिए एक अच्छा मंच तैयार करना।"

जयसवाल ने दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "जब भी मैं बल्लेबाजी करता हूं, मैं हमेशा लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं। जब हम आउट होते हैं तो निश्चित रूप से निराशा होती है। यह क्रिकेट है, हमें सीखते रहना होगा कि हम अगली बार क्या कर सकते हैं। देश के लिए खेलना, दबाव का आनंद लेना, स्थिति का आनंद लेना, विकेट का आनंद लेना, माहौल का आनंद लेना हमेशा खुशी की बात है। "

जयसवाल खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें अपने टेस्ट करियर की शुरुआत में कोहली के साथ खेलने का मौका मिल रहा है। कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 500वें मैच में 29वें टेस्ट शतक तक पहुंचने से सिर्फ 13 रन दूर हैं।

उन्होंने कहा, "हम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। हम एक अच्छा लक्ष्य रखने के बारे में सोचेंगे। देखते हैं कल (शुक्रवार) क्या होगा। उन्हें (विराट कोहली) बल्लेबाजी करते और उनके साथ बल्लेबाजी करते हुए देखना हमेशा अच्छा लगता है। वह एक लीजेंड हैं और मैं उनके साथ खेलने के लिए भाग्यशाली हूं।"

"उनके साथ बाहर जाना और उनसे सीखना अद्भुत है। उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए देखते रहें कि वह मैदान के बाहर और मैदान पर क्या करते हैं। उनसे बात करना और उनसे सीखना खुशी की बात है।"

कोहली, रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम में, जयसवाल ज्ञान के सभी शब्दों को आत्मसात करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह उन सूचनाओं से भी अवगत हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में एक क्रिकेटर के रूप में अपनी प्रगति के लिए ध्यान में रखना होगा।

"हर किसी का चीजों को कहने का अपना तरीका होता है और हर किसी के पास अनुभव होता है। इसलिए जो कुछ भी कहा गया है उसे सुनूंगा और देखूंगा कि मेरे खेल के लिए क्या उपयुक्त है और उसे करने की कोशिश करूंगा। अगर मैं ऐसे लोगों के आसपास हूं जो अनुभवी हैं, और वे बात कर रहे हैं, तो इसके पीछे कुछ विचार हैं।"

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "मैं वास्तव में उन्हें सुनना पसंद करता हूं और यह देखने की कोशिश करता हूं कि मेरे खेल के लिए क्या उपयुक्त है और अपने खेल को विकसित करने का प्रयास करता हूं। उनसे जानकारी, अनुभव और सीखना - छोटी चीजें - अविश्वसनीय है। "

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 July 2023 9:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story