राजनीति: प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा है इंडी गठबंधन : आठवले

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा है इंडी गठबंधन : आठवले
  • केन्द्रीय मंत्री ने चुनाव आयोग में राहुल गांधी के खिलाफ की शिकायत
  • राहुल के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई करने की मांग
  • कहा- केवल अपना राजनीतिक हित साध रही इंडी गठबंधन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । केन्द्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री और रिपब्लिक पार्टी (ए) के अध्यक्ष रामदास आठवले ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाबासाहेब डॉ भीमराव आंबेडकर के आदर्शों व विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं। लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी यह भ्रामक दुष्प्रचार कर रहे हैं कि केन्द्र सरकार संविधान में बदलाव करने की तैयारी में है। आठवले ने कहा कि उन्होंने राहुल द्वारा केन्द्र सरकार पर आरक्षण हटाए जाने का भ्रामक दुष्प्रचार के विरोध में चुनाव आयोग में शिकायत कर मांग की है कि राहुल के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जाए।

केन्द्रीय मंत्री ने यहां संवाददाता-सम्मेलन में कहा कि राहुल गांधी और इंडी गठबंधन के नेता चुनाव प्रचार के दौरान देश के संविधान पर लगातार खतरा बता रहे हैं। यह और कुछ नहीं, सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दुष्प्रचार है। खुद प्रधानमंत्री भी संविधान बदलने के मिथ्या आरोपों का खंडन कर चुके हैं। आठवले ने देश की जनता से आह्वान किया कि वे लोकसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान कर विपक्षाी दलों को उनके दुष्प्रचार का सही से जवाब दें। उन्होंने कहा कि वास्तव में इंडी गठबंधन प्रधानमंत्री मोदी पर मिथ्या आरोप लगाकर उनकी छवि धूमिल कर केवल अपने राजनीतिक हित साध रही है। लेकिन विपक्ष को इसमें कामयाबी नहीं मिलेगी।

पित्रोदा के बयान पर बवाल, भाजपा ने घेरा : देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के बीच इंडियन ओवरसीज कांगेस के अध्यक्ष व राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा ने फिर एक विवादित बयान दिया है। उनके ‘दक्षिण भारत के लोग अफ्रीकियों की तरह दिखते हैं’, बयान पर सत्ताधारी भाजपा ने कांग्रेस को घेरा है तो वहीं कांग्रेस ने इस बयान से दूरी बना ली है।

देश की पहचान पर सवाल उठा रहे पित्रोदा : त्रिवेदी : भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने यहां कहा कि आज सैम पित्रोदा ने भारत, इसकी संस्कृति, भारत की पहचान और इसके लोगों की पहचान पर बहुत ही आपत्तिजनक बयान दिया है। ऐसा लगता है कि ये विषय केवल चुनाव या राजनीति तक सीमित नहीं है, बल्कि भारत के अस्तित्व से जुड़ा है, क्योंकि वे देश की पहचान पर ही सवाल उठा रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस इस बयान से किनारा नहीं कर सकती, इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पित्रोदा की नस्लवदी टिप्पणियों से देश को नस्ल, धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति की पोल खुल गई है। उधर कांग्रेस ने सैम पित्रोदा के बयान से किनारा कर लिया है। पार्टी महासचिव महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सैम पित्रोदा द्वारा भारत की विविधताओं को जो उपमाएं दी गई हैं, वह अत्यंत गलत व अस्वीकार्य हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इन उपमाओं से अपने आप को पूर्ण रूप से अलग करती है।

Created On :   8 May 2024 2:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story