महाराष्ट्र: शिंदे के खिलाफ अपशब्द कहने के आरोप में पूर्व मेयर दलवी गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

शिंदे के खिलाफ अपशब्द कहने के आरोप में पूर्व मेयर दलवी गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
  • दलवी को मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश किया गया
  • जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया
  • भांडुप पुलिस स्टेशन की एक टीम ने विक्रोली में दलवी के आवास पर छापा मारा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में पूर्व मेयर और शिवसेना (यूबीटी) नेता दत्ता दलवी को गिरफ्तार किया।

सत्तारूढ़ शिवसेना कार्यकर्ता भूषण पलांडे की शिकायत के बाद भांडुप पुलिस स्टेशन की एक टीम ने विक्रोली में दलवी के आवास पर छापा मारा।

दलवी को मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इसके तुरंत बाद, दलवी की कानूनी टीम ने जमानत याचिका दायर की, जिसे अनुमति नहीं दी गई और अनिवार्य चिकित्सा जांच के बाद उन्हें ठाणे सेंट्रल जेल में रखा जाएगा।

सांसद संजय राउत और विधायक सुनील राउत सहित शिवसेना (यूबीटी) नेताओं ने दलवी की 'अवैध' गिरफ्तारी के लिए सरकार की आलोचना की। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि यह मुंबई पुलिस पर 'ऊपर से दबाव' के कारण किया गया।

पुलिस ने 2005-2007 के बीच मेयर रहे दलवी पर कथित तौर पर सीएम के लिए अभद्र भाषा के लिए भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाया है।

बाद में भांडुप पुलिस स्टेशन गए सुनील राउत ने चेतावनी दी कि गुरुवार को शिवसेना (यूबीटी) के कार्यकर्ता दलवी की गिरफ्तारी के विरोध में शहर में सड़क जाम करेंगे।

उन्होंने कहा कि मंत्री अब्दुल सत्तार या राणे जैसे कई सत्तारूढ़ दल के नेता हैं, जो विपक्षी नेताओं के खिलाफ भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन पुलिस कभी भी उन्हें इस तरह से निशाना नहीं बनाती है।

26 नवंबर को पार्टी की कोंकण इकाई के पदाधिकारियों की एक बैठक हुई थी, जहां दलवी ने कथित तौर पर राजस्थान में अपने हालिया चुनाव अभियान भाषणों में से एक के संदर्भ में सीएम के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक बयान दिए थे।

भूषण पलांडे ने भांडुप पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें दलवी पर एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति (सीएम) के खिलाफ सार्वजनिक रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Nov 2023 11:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story