ग्रेटर नोएडा लिफ्ट हादसा: 8 मौतों का जिम्मेदार गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन का जीएम गिरफ्तार

8 मौतों का जिम्मेदार गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन  का जीएम गिरफ्तार
  • आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट में 14वीं मजिल से पैसेंजर लिफ्ट गिर जाने के कारण 8 लोगों की मौत हुई थी
  • इस घटना के लिए गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन के जीएम देवेंद्र सिंह को जिम्मेदार ठहराया गया
  • पूरे प्रोजेक्ट को सील कर दिया गया

डिजिटल डेस्क, ग्रेटर नोएडा। आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट में 15 सितंबर की सुबह करीब 9 बजे सी-ब्लॉक के टावर नंबर-12 पर 14वीं मजिल से पैसेंजर लिफ्ट गिर जाने के कारण 8 लोगों की मौत हुई थी। इस घटना के जिम्मेदार गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन के जीएम देवेंद्र सिंह उर्फ देवेंद्र शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बिसरख थाना पुलिस ने मामले में वांछित देवेंद्र सिंह उर्फ देवेंद्र शर्मा को विला नंबर-48, हेरिटेज फ्लोर एंड विलाज, जलपुरा, थाना ईकोटेक-3 से गिरफ्तार किया।

पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि गिरफ्तार व्यक्ति गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन प्रालि. कंपनी के जीएम पद पर कार्यरत है। उसकी निर्माणाधीन प्रोजेक्ट में बन रहे टावर सी-12 की देखरेख की पूरी जिम्मेदारी थी।

कार्य कर रहे मजदूरों की पैसेंजर लिफ्ट को ठीक नहीं कराया गया था। जबकि, पूर्व में मजदूरों और ठेकेदारों ने लिफ्ट गड़बड़ी की सूचना दी थी। फिर भी बारिश होने के बावजूद लिफ्ट का संचालन करवाया जाता है।

इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। जबकि, एकमात्र जिंदा बचे कैफ की हालत भी नाजुक बताई जा रही है। हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम से जानकारी हासिल की थी और कड़ी कार्रवाई करने की बात की थी।

इसके बाद पूरे प्रोजेक्ट को सील कर दिया गया। एनबीसी के जीएम समेत कंस्ट्रक्शन करने वाली कंपनी के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Sep 2023 12:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story