मध्यप्रदेश: रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय और खेल एवं युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश का आयोजन वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी मेन्स टूर्नामेंट

रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय और खेल एवं युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश का आयोजन वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी मेन्स टूर्नामेंट
  • लीग मुकाबलों मेंभोपाल की टीमों का दबदबा, आरएनटीयू और बीयू को मिली जीत
  • रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय (आरएनटीयू), यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा, सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी और बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी ने क्वार्टर फाइनल्स जीतकर लीग की टॉप-4 टीमों के लिए किया क्वालिफाई
  • खेल एवं युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश का आयोजन वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी मेन्स टूर्नामेंट

डिजिटल डेस्क, भोपाल। रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय और खेल एवं युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश द्वारा संयुक्त रूप से ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी (मेन्स) टूर्नामेंट का आयोजन भोपाल के ध्यानचंद स्टेडियम में किया जा रहा है जिसमें महाराष्ट्र, गोवा, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गुजरात की 54 विश्वविद्यालयों की टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें शनिवार को क्वार्टर फाइनल के मुकाबलों के बाद रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय, बरकतउल्ला विश्वविद्यालय, सावित्रिबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा ने अपने मुकाबले जीतते हुए लीग मैचेज के लिए बतौर टॉप-4 टीम क्वालिफाई किया। शाम के सेशन में लीग के मुकाबले प्रारंभ हुए जिसमें रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय और बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी को जीत हासिल हुई। ये सभी मुकाबले ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गए। इस दौरान रबीन्द्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी की प्रो. चांसलर डॉ. अदिति चतुर्वेदी वत्स, आईक्यूएसी हैड नितिन वत्स, मंडीदीप इंडस्ट्रीज एसोसिएश के प्रेसिडेंट राजीव अग्रवाल,सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के आंचलिक कार्यालय के मुख्य प्रबंधक राजीव तिवारी, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय के प्रबंधक सुनिल सोन्हिया, आईसेक्ट समूह के चीफ पब्लिक रिलेशन्स ऑफिसर महावीर उपाध्याय, रायसेन के जिला खेल अधिकारी जलज चतुर्वेदी बतौरअतिथि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े -रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय की शूटिंग टीम ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक के साथ एक कांस्य पदक पर किया कब्जा

लीग मुकाबलों का परिणाम

रबीन्द्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी और सावित्रिबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी के बीच खेले गए लीग के प्रमुख मुकाबले में रबीन्द्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी की टीम को जीत मिली। इसमें सावित्रिबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी के 4 गोल के मुकाबले रबीन्द्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी ने 6 गोल किए। इस रोचक मुकाबले में रबीन्द्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी की ओर सेआमिद, अक्षय और सुंदरम ने 2-2 गोल दागे। सावित्रिबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी की ओर से मयूर ने 2 गोल किए। रोहन और कार्तिक ने 1-1 गोल किए।

इससे पहले लीग का मुकाबला बरकतउल्ला विश्वविद्यालय और यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा के बीच खेला गया। इसमें बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी ने यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा को 4-2 से हराया। इसमें बीयू की ओर से पवन, सेम, दीवान, तालेब ने 1-1 गोल का योगदान दिया। वही यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा की ओर से संदीप और मनीष ने 1-1 गोल किए।

यह भी पढ़े -वरिष्ठ साहित्यकार एवं संस्कृतिकर्मी संतोष चौबे को यूएस की संस्था प्रदान करेगी पं. तिलक राज शर्मा स्मृति शिखर सम्मान 2023

क्वार्टर फाइनल के परिणाम

इससे पहले सुबह के सेशन में क्वार्टर फाइनल के चार मुकाबले खेले गए जिसमें पहला मैच रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय (आरएनटीयू) और ग्वालियर के लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन (एलएनआईपीई) के बीच खेला गया। इसमे आरएनटीयू ने एलएनआईपीई को 8-2 से हराते हुए लीग मैचेज के लिए क्वालिफाइ किया। इस मैच में आरएनटीयू की ओर से श्रेयस और आकाश ने 2-2 गोल किए। वहीं, शैलेंद्र, अली, सुंदरम और सद्दाम ने 1-1 गोल किया। एलएनआईपीई की ओर से आर्यन और यश ने 1-1 गोल किया।

डॉ. बाबा साहब अम्बेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी (बीएएमयू) सम्भाजीनगर और बरकतउल्ला विश्वविद्यलाय (बीयू) के बीच खेले गए मैच में बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने 8-0 के अंतर से जीत हासिल की। इसमें बीयू की ओर से मनीष ने 3 गोल दागे। योगेश, अब्दुल, तालेब, दीवान ने 1-1 गोल का योगदान दिया।

सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी और संत घड़गे बाबा अमरावती यूनिवर्सिटी (एसजीबीएयू) के बीच खेले गए मैच को सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी ने 10-1 के अंतर से जीता। इसमें दीपक, चिराग और सागर ने 2-2 गोल किए। वहीं रोहन, प्राज्वल, कार्तिक, संतोष ने 1-1 गोल किए। वहीं संत घड़गे बाबा अमरावती यूनिवर्सिटी की ओर से कुनाल ने 1 गोल किया।

यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा और आईटीएम ग्वालियर के बीच खेले गए मैच में यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा ने मैच को 2-1 के अंतर से जीता। इसमें यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा की ओर से सरजीत और संदीप ने 1-1 गोल किए। वहीं आईटीएम की ओर से युवराज ने 1 गोल किया।

कल 7.1.24 को सुबह के सत्र में लीग के 4 मुक़ाबले मेजर ध्यानचंद हाँकी स्टेडियम भोपाल में खेले जाएंगे। मैचेज प्रात 8.00 बजे से शुरू हो जायेंगे। समापन समारोह 4 बजे से आयोजित होगा जिसमें बतौर मुख्य अतिथि खेल एवं युवा कल्याण और सहकारिता मंत्री म.प्र. शासन श्री विश्वास सारंग मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के चांसलर संतोष चौबे करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय के संचालक रवि कुमार गुप्ता, स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी, पूर्व ओलंपियन एवं एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट और मप्र हॉकी एकेडमी के मुख्य कोच समीर दाद मौजूद रहेंगे।

Created On :   6 Jan 2024 2:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story