त्रिपुरा : त्रिपुरा के माणिक साहा मंत्रिमंडल में 11 मंत्रियों ने ली शपथ

May 16th, 2022

हाईलाइट

  • 11 मंत्रियों में भाजपा के नौ विधायक और दो आईपीएफटी विधायक

डिजिटल डेस्क, अगरतला। माणिक साहा द्वारा त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के तौर पर पद संभालने के एक दिन बाद सोमवार को 11 मंत्रियों ने शपथ ली। 11 मंत्रियों में से, भाजपा के नौ विधायक और दो आईपीएफटी विधायक शामिल हैं। सभी को राजभवन में एक समारोह के दौरान राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने शपथ दिलाई।

सोमवार को जिन मंत्रियों ने शपथ ली, उनमें भाजपा के जिष्णु देव वर्मा (उपमुख्यमंत्री), रतन लाल नाथ, प्रणजीत सिंघा रॉय, मनोज कांति देब, संताना चकमा, राम प्रसाद पॉल, भगवान चंद्र दास, सुशांत चौधरी, रामपाड़ा जमातिया और आईपीएफटी से नरेंद्र चंद्र देबबर्मा और प्रेम कुमार रियांग शामिल हैं।

संताना चकमा परिषद में एकमात्र महिला मंत्री हैं। मुख्यमंत्री सहित परिषद की ताकत 12 है। जमातिया और रियांग अनुभवी आदिवासी नेता हैं। आईपीएफटी में आंतरिक कलह के चलते पूर्व वन और आदिम जाति कल्याण मंत्री मेवर कुमार जमातिया को पार्टी सुप्रीमो नरेंद्र चंद्र देबबर्मा ने हटा दिया था।

माणिक साहा, जो त्रिपुरा भाजपा अध्यक्ष भी हैं, उन्होंने बिप्लब कुमार देब के शीर्ष पद से इस्तीफा देने के ठीक एक दिन बाद रविवार को राज्य के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

मुख्य विपक्षी माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा, कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों ने बड़े पैमाने पर राजनीतिक हमलों का आरोप लगाते हुए रविवार और सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया। 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा का चुनाव जनवरी-फरवरी 2023 में होना है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.