उपचुनाव- 2022: त्रिपुरा, झारखंड के उपचुनावों ने कांग्रेस की बचाई लाज

June 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सुदीप रॉय बर्मन ने कांग्रेस को शमिर्ंदगी से बचाया है, क्योंकि वह त्रिपुरा में उपचुनाव जीतने वाले अकेले उम्मीदवार हैं, जबकि राज्य में अन्य तीन सीटें भाजपा ने जीती हैं। दिल्ली और पंजाब में कांग्रेस का सफाया हो गया है, जबकि पार्टी ने यूपी लोकसभा उपचुनाव नहीं लड़ा था।

झारखंड में, कांग्रेस ने राज्य में पार्टी की संख्या को बढ़ाते हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की है। शिल्पी नेहा तिर्की की जीत हुई है। कांग्रेस संगरूर उपचुनाव नहीं जीत सकी जबकि आप की हार हुई और शिअद (ए) ने सीट जीत ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के विधायक चुने जाने के बाद लोकसभा से इस्तीफा देने के बाद संगरूर में उपचुनाव कराना पड़ा। मान ने पिछले दो संसदीय चुनावों 2014 और 2019 में संगरूर सीट जीती थी।

त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों अगरतला, जुबराजनगर, सूरमा और टाउन बोरदोवाली में उपचुनाव हुए। मुख्यमंत्री माणिक साहा ने टाउन बोरदोवाली से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। अन्य तीन विधानसभा क्षेत्र दिल्ली में राजिंदर नगर है, जहां आप ने भाजपा को हराया, झारखंड में मंदार जिसे कांग्रेस ने जीता है और आंध्र प्रदेश में वाईएसआरसीपी ने जीत हासिल की है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.