जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर और एसपी कोविड-19 वेक्सीनेशन की व्यवस्थाओं का लिया जायजा!

Collector and SP Kovid arrived at the district hospital and reviewed the arrangements for 19 vaccinations!
जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर और एसपी कोविड-19 वेक्सीनेशन की व्यवस्थाओं का लिया जायजा!
जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर और एसपी कोविड-19 वेक्सीनेशन की व्यवस्थाओं का लिया जायजा!

डिजिटल डेस्क | कटनी सोमवार की शाम कलेक्टर प्रियंक मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी जिला अस्पताल पहुंचे। जहां दोनों ही वरिष्ठ अधिकारियों ने कोविड-19 वेक्सीनेशन की विस्तार से समीक्षा की। सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा द्वारा कोविड-19 वेक्सीनेशन, कोविड सेम्पलिंग और कोविड-19 पॉजीटिव पेशेन्ट्स के बनाये गये वॉर्ड के विषय में विस्तार से बताया गया। डॉ. वर्मा ने वेक्सीनेशन कार्य को और प्रभावी बनाने के लिये अपने सुझाव भी विजिट के दौरान दिये। अपने विजिट में कलेक्टर श्री मिश्रा ने कोविड-19 के लिये एक डेडीकेटेड पोर्शन जिला अस्पताल में चयनित कर उसकी बेरीकेटिंग कराने के निर्देश दिये।

उन्होने कहा कि वेक्सीनेशन रुम के बाहर पब्लिक अनाउन्समेन्ट सिस्टम भी लगायें। जिससे वेक्सीनेशन से जुड़ी जानकारी यदि अधिक लोग हों, उन तक सुगमता से पहुंचाई जा सके। शहर में रेल्वे हॉस्पिटल में शीघ्र ही तैयारियां पूरी कर टीकाकरण केन्द्र प्रारंभ करने के निर्देश भी कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होने कहा कि इस कार्य में ज्यादा विलंब ना करें। कोविड-19 पॉजीटिव पेशेन्ट्स के लिये निर्धारित किये गये वार्ड का निरीक्षण भी कलेक्टर व एसपी ने किया। वहां उन्होने वार्ड की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही वार्ड में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सीय अमले से चर्चा कर दी जा रही चिकित्सा व्यवस्था के संबंध में जानकारी भी ली।

सिविल सर्जन को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 पेशेन्ट्स के वार्ड के लिये जारी किये गये समस्त दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने के लिये भी कलेक्टर ने अपने विजिट में दिये। जिला चिकित्सालय के बाद कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा माधवनगर क्षेत्र में बनाये गये माईक्रो कन्टेन्टमेन्ट जोन का भी निरीक्षण किया गया। साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश आरआरटी को दिये गये। इस दौरान एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा, नगर निगम आयुक्त सतेन्द्र धाकरे, एसडीएम बलबीर रमन सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Created On :   6 April 2021 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story