कमिश्नर श्री चन्द्रशेखर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में अनलॉक की रणनीति व ज्वलंत विषयों की समीक्षा कर दिये आवश्यक निर्देश!

कमिश्नर श्री चन्द्रशेखर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में अनलॉक की रणनीति व ज्वलंत विषयों की समीक्षा कर दिये आवश्यक निर्देश!
कमिश्नर श्री चन्द्रशेखर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में अनलॉक की रणनीति व ज्वलंत विषयों की समीक्षा कर दिये आवश्यक निर्देश!

डिजिटल डेस्क | जबलपुर कमिश्नर श्री बी चंद्रशेखर ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संभाग के सभी जिला कलेक्टर से अनलॉक की रणनीति व उसकी प्रतिक्रिया के साथ ज्वलंत विषयों पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने सभी कलेक्टर्स से अनलॉक की रणनीति व उसके परिणाम स्वरूप दुकान खोलने व दुकानदारों की प्रतिक्रिया, भीड़ की स्थिति आदि की समीक्षा की और कहा कि कोविड संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए अगले दो-तीन दिन में अनलॉक की समीक्षा करें । यदि कहीं आवश्यकता पड़ती है तो उसे संशोधित भी करें। उन्होंने कहा कि कहीं भीड़ ना हो, संक्रमण फैलने की स्थिति ना बने, इस बात को मुख्य रूप से ध्यान में रखना है क्योंकि यदि फिर से संक्रमण फैलता है तो जनजीवन की सामान्य परिस्थितियां असामान्य हो सकती है।

इसलिए उन्होंने कहा कि जो अनलॉक की रणनीति बनाई गई है,उसे पूरी तरह से प्रभावी तरीके से लागू करें। संक्रमण ना फैले इसलिए जन जागरूकता का अभियान जारी रखें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, लोग मास्क लगाएं और कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो । यदि कहीं प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता है तो जुर्माना करें। सभी लोग अपने कार्यस्थल पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें । उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग होते रहे ,कांटेक्ट ट्रेसिंग करें, होम कवारेंटीन करें। इसके साथ ही उन्होंने 31 मई की स्थिति में जिला अस्पताल में उपलब्ध आवश्यक चिकित्सकीय व मानव संसाधन की समीक्षा कर कहा कि यदि आवश्यकता पड़ती है तो राज्य शासन को डिमांड लेटर भेजें ।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सेपेरेशन यूनिट, आवश्यक चिकित्सकीय उपकरण व सुविधाएं अपने-अपने जिलों में सुनिश्चित करें । कोरोना की थर्डवेव को रोकने का भरसक प्रयास करें, यदि आ भी जाए तो उससे निपटने की पूरी तैयारी रहे। इसलिए सभी जिला चिकित्सालयों में बच्चों के लिए कोविड वार्ड में सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित हो। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन बहुत आवश्यक है अतः वैक्सीनेशन तेजी से करें और इसको लेकर जो भ्रांतियां हैं उसे दूर करें। इसके साथ ही आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कैंप लगवाएं क्योंकि अभी यह योजना बहुत प्रभावशील है अतः इस दिशा में काम शुरू कर दें और निगरानी भी करें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने कहा कि गेहूं उपार्जन व्यवस्थित रुप से संपन्न कराने के साथ उपार्जन, भुगतान, परिवहन व भंडारण की समीक्षा की ।इसके अलावा खरीफ सीजन में किसानों को खाद -बीज की सुनिश्चितता तथा कस्टम हायरिंग सिस्टम को अपडेट करने के निर्देश दिए।

Created On :   3 Jun 2021 7:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story