ऑक्सीजन संकट रिपोर्ट: केजरीवाल बोले- मेरा गुनाह, मैं 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ा, सिसोदिया ने रिपोर्ट को झूठा बताया

Delhi oxygen crisis: manish Sisodia statement no such report has come
ऑक्सीजन संकट रिपोर्ट: केजरीवाल बोले- मेरा गुनाह, मैं 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ा, सिसोदिया ने रिपोर्ट को झूठा बताया
ऑक्सीजन संकट रिपोर्ट: केजरीवाल बोले- मेरा गुनाह, मैं 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ा, सिसोदिया ने रिपोर्ट को झूठा बताया
हाईलाइट
  • ऑडिट कमेटी ने कोई रिपोर्ट अप्रूव ही नहीं की ही नहीं
  • बीजेपी ने तथाकथित रिपोर्ट को लेकर आरोप लगाया
  • सिसोदिया ने कहा कि ऐसी कोई भी रिपोर्ट है ही नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जरुरत से 4 गुना अधिक ऑक्सीजन की मांग को लेकर सामने आई रिपोर्ट के बाद केजरीवाल सरकार घिर गई है। पहले इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद विपक्ष ने केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं अब इस कथित ऑक्सीजन रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अपना पक्ष रखा है। 

सीएम केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा," मेरा गुनाह-मैं अपने 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ा। जब आप चुनावी रैली कर रहे थे, मैं रात भर जग कर Oxygen का इंतजाम कर रहा था। लोगों को ऑक्सीजन दिलाने के लिए मैं लड़ा, गिड़गिड़ाया। लोगों ने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया है। उन्हें झूठा मत कहिए, उन्हें बहुत बुरा लग रहा है।

केजरीवाल सरकार ने जरूरत से 4 गुना ज्यादा ऑक्सीजन की मांग की थी, ऑडिट पैनल की रिपोर्ट

इससे पहले इस कथित ऑक्सीजन रिपोर्ट पर सियासी बवाल बढ़ने के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। सिसोदिया का कहना है कि सी कोई ऐभी रिपोर्ट है ही नहीं। बीजेपी झूठ बोल रही है। दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन रिपोर्ट मामले में कहा है कि, ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्यों ने अभी कोई रिपोर्ट अप्रूव ही नहीं की है तो ये रिपोर्ट कहां से आई।

मनीष सिसोदिया ने कहा, "भाजपा नेता एक तथाकथित रिपोर्ट के बारे में बात कर रहे हैं जिसमें कहा गया है कि, दिल्ली में जब कोरोना का पीक था तो ऑक्सीजन की कमी नहीं थी और ऑक्सीजन की मांग 4 गुना बढ़ा-चढ़ाकर बताई गई थी। बीजेपी के नेता जिस तथाकथित रिपोर्ट के हवाले से अरविंद केजरीवाल को गाली दे रहे हैं, ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है। 

सिसोदिया ने आगे कहा, "हमने ऑडिट कमेटी के कई सदस्यों से बात की, सबका कहना है कि उन्होंने किसी रिपोर्ट पर हस्ताक्षर ही नहीं किए हैं। मैं बीजेपी नेताओं को चुनौती देता हूं कि वो रिपोर्ट लेकर आओ जिसे ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्यों ने मंजूरी दी हो।

सिसोदिया ने कहा कि, अभी ये पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में है, ऐसे में इस तरह का षड़यंत्र नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये तथाकथित रिपोर्ट सिर्फ बीजेपी के दफ्तर में बनाई गई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठा आरोप लगा रही है। साथ ही उन्होंने सवाल किया कि, क्या ऑक्सीजन के बारे में मरीज, डॉक्टर, अस्पताल हर कोई झूठ बोल रहा है?

बता दें, बीजेपी नेताओं ने एससी द्वारा गठित कमेटी की रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि  केजरीवाल सरकार ने चार गुना ज्यादा 1140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग की, जब कोरोना महामारी जब चरम पर थी और ऑक्सीजन संकट देशभर में थी। नेता संबित पात्रा ने कहा कि, यह देखना अविश्वसनीय है कि अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की आपूर्ति का राजनीतिकरण किया जब #COVID अपने चरम पर था। रिपोर्ट में ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी द्वारा पेश किए गए आंकड़े चौंकाने वाले हैं।

Created On :   25 Jun 2021 7:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story