दैनिक भास्कर हिंदी: Fire in Bhopal: कोरोना संकट के बीच भोपाल के इतवारा बाजार में लगी आग, लाखों का नुकसान!

April 25th, 2020

हाईलाइट

  • इतवारा बाजार में आग लगने से लाखों का नुकसान

डिजिटल डेस्क, भोपाल।कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के इतवारा इलाके के तिलक मार्केट में आज (शनिवार) को आग लगने की घटना (Fire in Bhopal) सामने आई है। जानकारी के मुताबिक आग दोपहर तीन बजे के करीब शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। आग की वजह से एक दर्जन से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गई। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों के मुताबिक आग से हुए नुकसान का पता लगाया जा रहा है। वहीं स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि इस घटना से लाखों का नुकसान हुआ है। 

बता दें की केन्द्र सरकार के आदेश के बाद आज कुछ व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोली थी, लेकिन आग की वजह से 1 दर्जन से ज्यादा दुकानों का नुकसान पहुंचा है। इससे व्यापारी वर्ग के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। आग से कूलर, टेंट, फर्नीचर और कपड़े की 12 से ज्यादा दुकानें जली हैं। आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई और मदद के लिए चिल्लाने लगे। आग की लपटों को दूर तक देखा गया।

घटना की जानकारी मिलते ही तलैया थाना पुलिस और एसपी नॉर्थ शैलेंद्र सिंह चौहान भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान नगर निगम फायर फाइटर बड़ी दमकल की 8 गाड़ियां, 5 वाॅटर सप्लाई टैंकर और बीएचइर्एल फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी मौके पर पहुंची। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फायर ऑफिसर रामेश्वर नील और प्रभारी साजिद खान, पंकज खरे और रफीकुद्दीन मौके पर आग बुझाने की कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे।