पंजाब : भाजपा में शामिल होने के बाद मिशन पूरा करना है : अमरिंदर सिंह

September 27th, 2022

हाईलाइट

  • गौरव का स्थान

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद उनको एक मिशन पूरा करना है। उन्होंने कहा, मेरे पास पूरा करने का एक मिशन है और वह है राज्य और देश के हित के लिए काम करना।

पार्टी में शामिल होने के बाद यहां अपनी पहली प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के हाथ मजबूत करना चाहते हैं। साथ में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, वरिष्ठ नेताओं के अलावा, दो बार के मुख्यमंत्री ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने और तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया।

इसके अलावा, उन्होंने कहा, मोदी को पंजाब से विशेष लगाव था क्योंकि जब भी मुख्यमंत्री के रूप में वे राज्य के लिए किसी भी मांग को लेकर उनसे मिलते थे, तो वे मांग को तुरंत स्वीकार करते थे।

अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी सरकार की खिंचाई करते हुए कहा कि पंजाब में शासन नहीं है। उन्होंने कहा कि जर्मनी में जो हुआ वह एक मुख्यमंत्री के लिए अशोभनीय था। उन्होंने कहा कि यह राघव चड्ढा थे जो अरविंद केजरीवाल की कमान में शो चला रहे थे।

वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह सरकार के लिए शर्मनाक है कि सत्ता में सिर्फ छह महीने होने के कारण, उसे अपने लिए विश्वास मत लाना है। उन्होंने आप नेतृत्व पर तंज कसते हुए कहा, इसका मतलब है कि आप पहले ही अपने लोगों पर से भरोसा खो चुके हैं।

वयोवृद्ध नेता ने पंजाब में आप सरकार के अस्तित्व पर संदेह व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि पंजाब के लोग इस सरकार को कब तक बर्दाश्त करेंगे।

उन्होंने कहा, हमें लड़ाई के लिए तैयार रहना होगा और जब भी मौका मिलेगा हम लड़ेंगे। अमरिंदर सिंह ने सिख फॉर जस्टिस के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह एक पूरे समुदाय को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, पंजाबियों ने दुनिया भर में अपने लिए गौरव का स्थान बनाया है। अमरिंदर सिंह ने राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के अंदर चल रहे धमाशान में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है क्योंकि वह अब उस पार्टी के साथ नहीं हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...