उपराष्ट्रपति चुनाव-2022: जगदीप धनखड़ बने देश के नए उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

August 7th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में आज हुए उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने बड़ी जीत दर्ज की है। धनखड़ को कुल 528 वोट मिले हैं जबकि विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को 182 वोट मिले हैं। बताया जा रहा है कि 15 सांसदों के वोट खारिज कर दिए गए हैं। अब जगदीप धनखड़ 11 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

गौरतलब है कि वर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है।  उपराष्ट्रपति पद के लिए शनिवार सुबह 10 बजे वोटिंग शुरू हुई थी, जो कि शाम 5 बजे खत्म हो गई। इसके बाद शाम छह बजे शुरू की गई  मतगणना भी खत्म हो गई। एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ चुनाव जीत गए हैं। जीत के जश्न में बीजेपी कार्यकर्ता डूबे हैं। 

पीएम मोदी ने धनखड़ को जीत की दी बधाई

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जगदीप धनखड़ जी को सभी दलों के भारी समर्थन के साथ भारत का उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि वह एक उत्कृष्ट उपाध्यक्ष होंगे। उनकी बुद्धि और बुद्धि से हमारे देश को बहुत लाभ होगा। पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं उन सभी सांसदों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने जगदीप धनखड़ जी को वोट दिया। ऐसे समय में जब भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हमें एक किसान पुत्र उपाध्यक्ष होने पर गर्व है, जिसके पास उत्कृष्ट कानूनी ज्ञान और बौद्धिक कौशल है। 

 

खबरें और भी हैं...