जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुलझाया सब इंस्पेक्टर की हत्या का मामला

June 26th, 2022

हाईलाइट

  • आपत्तिजनक सामग्री बरामद

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में सब इंस्पेक्टर (एसआई) फारूक अहमद की हत्या के मामले को सुलझा लिया है और अपराध में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। अधिकारियों ने शनिवार को कहा।

पुलिस ने कहा, जांच के दौरान, कई संदिग्धों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हालांकि, तीन संदिग्धों को चिन्हित किया गया और मामले में उनकी भूमिका साबित हुई।

बाद में, उन्हें मामले में गिरफ्तार कर लिया गया और उनकी पहचान बशीर अहमद डार के बेटे अरसलान बशीर उर्फ फैसल, मंजूर अहमद मीर के तौकीर मंजूर और मुश्ताक अहमद गनी के बेटे ओवैस मुश्ताक के रूप में हुई, जो सभी सांबूरा, पंपोर के निवासी हैं।

पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान, यह पता चला है कि तीनों ने लधू के माजिद नजीर वानी नामक एक आतंकवादी (21 जून को मारा गया) के साथ एक आपराधिक साजिश रची थी और हत्या के निष्पादन में उक्त आतंकवादी को समर्थन दिया था।

पुलिस ने कहा, हत्या में शामिल तीनों आरोपी शहीद एसआई फारूक अहमद के बहुत करीबी पड़ोसी हैं। तौकीर मंजूर एसआई के चचेरे भाई का बेटा है।

इनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, एक पिस्टल और अन्य गोला-बारूद बरामद किया गया है।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.