केरल: नाकाम आशिक ने कॉलेज में सहपाठी की गर्दन पर चाकू से किया वार

October 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के कोट्टायम जिले के एक प्रीमियर कॉलेज में शुक्रवार को परीक्षा हॉल से बाहर आने के तुरंत बाद एक चौंकाने वाली घटना से सनसनी फैल गई। यहां एक कॉलेज छात्रा की उसके सहपाठी ने गर्दन काट दी। घटना कोट्टायम जिले के पलाई कस्बे के सेंट थॉमस कॉलेज के अंदर हुई।

छात्र को मृत अवस्था में पास के अस्पताल में लाया गया, जबकि अपराध करने वाला छात्र कॉलेज में ही रहा और घटना की सूचना मिलने पर कॉलेज आने पर उसने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। छात्र की पहचान 22 वर्षीय अभिषेक बैजू के रूप में हुई है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय की परीक्षा चल रही थी और बाहर बहुत कम छात्र थे। दोनों छात्रों ने अपनी परीक्षा पूरी कर ली थी और परीक्षा हॉल से बाहर आ गए थे। दोनों को साथ चलते देखा गया और बहस के बाद युवक ने चाकू निकाल कर छात्रा की गर्दन काट दी।जल्द ही वह नीचे गिर गई और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वह अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ चुकी थी।

दोनों खाद्य प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी में बीबीए पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष के छात्र थे। कोट्टायम ग्रामीण पुलिस अधीक्षक डी. शिल्पा ने कहा कि पुलिस ने अपना काम करना शुरू कर दिया है और विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है। जिस स्थान पर छात्रा पर हमला किया गया था, वहां से कुछ दूरी पर खड़े एक कॉलेज के सुरक्षाकर्मी ने कहा कि उन्होंने देखा कि दोनों आपस में बहस कर रहे थे और पुरुष छात्र ने महिला को पीटना शुरू कर दिया।

इस पर गार्ड उनकी ओर बढ़ने लगा लेकिन इससे पहले कि वह कुछ कर पाता, उसने छात्रा पर चाकू से हमला कर दिया। बैजू को थाने ले जाया गया और उससे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि बैजू संभवत: नाकाम आशिक था।

आईएएनएस