नई दिल्ली: मंडाविया ने कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की

June 24th, 2022

हाईलाइट

  • कोविड -19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने की निगरानी करने का भी निर्देश दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को कुछ राज्यों में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर प्रमुख विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोविड मामलों की प्रवृत्ति, दैनिक और सक्रिय मामलों, पॉजिटिविटी और मृत्यु, परीक्षण की स्थिति के साथ-साथ राज्यवार साप्ताहिक परीक्षण प्रति मिलियन, साप्ताहिक परीक्षणों में आरटी-पीसीआर शेयर, जीनोम अनुक्रमण और टीकाकरण की स्थिति के विश्लेषण पर चर्चा हुई।

मंडाविया ने अधिक कोरोना मामलों की रिपोर्ट वाले जिलों पर ध्यान केंद्रित करने और समय पर ढंग से संक्रमण के प्रसार का आकलन और नियंत्रण करने के लिए आरटी-पीसीआर के उच्च अनुपात और प्रभावी कोविड -19 निगरानी के साथ पर्याप्त परीक्षण करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को किसी भी संभावित उत्परिवर्तन के लिए स्कैन करने के लिए निगरानी और संपूर्ण जीनोम अनुक्रमण पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कोविड -19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने की निगरानी करने का भी निर्देश दिया।

उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले जिलों में बूस्टर खुराक सहित टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने अधिकारियों से कहा, चूंकि वैक्सीन की पर्याप्त खुराक उपलब्ध है, इसलिए पात्र और कमजोर समूहों के बीच टीकाकरण में तेजी लाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए वैक्सीन की बबार्दी नहीं होने दें।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.