नई दिल्ली : दिल्ली गैंगस्टर सिंडिकेट मामले में एनआईए की नई गिरफ्तारी

September 24th, 2022

हाईलाइट

  • अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया था जो एक आपराधिक सिंडिकेट के सदस्य थे
  • अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया था जो एक आपराधिक सिंडिकेट के सदस्य थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को एक क्राइम सिंडिकेट के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर देश भर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे। एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आरोपियों की पहचान नीरज सेहरावत उर्फ नीरज बवाना, कौशल उर्फ नरेश चौधरी और भूपिंदर सिंह उर्फ भूपी राणा के रूप में हुई है। यह मामला विभिन्न प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में आपराधिक गिरोहों की संलिप्तता, हत्याओं सहित, लोगों को अपने आपराधिक सिंडिकेट और गतिविधियों को चलाने के लिए पैसे वसूलने के लिए आतंकित करने से संबंधित है।

यह गिरोह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए इस तरह की आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड भी जुटा रहे थे। मामला शुरू में 8 अगस्त को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा और आठ आरोपियों और अज्ञात अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया था जो एक आपराधिक सिंडिकेट के सदस्य थे। बाद में एनआईए ने जांच अपने हाथ में ले ली। एनआईए ने कहा है कि भारत और विदेशों में स्थित गिरोहों ने दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश रची थी। मामले में आगे की जांच जारी है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.