दैनिक भास्कर हिंदी: SPB Death: मशहूर सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम का निधन, पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने शोक व्यक्त किया

September 25th, 2020

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। बॉलीवुड के दिग्‍गज गायक एसपी बाला सुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) का आज (25 सितंबर) दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर निधन हो गया है। 74 साल के बालासुब्रमण्यम कोरोना की वजह से दुनिया को अलविदा कह गए। उनके बेटे एसपी. चरण ने यह जानकारी दी। उनके निधन की खबर से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

दरअसल एसपी 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें चेन्नई के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 13 सितंबर को उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी। कुछ समय के लिए उनकी हालत में सुधार देखने को मिला था, लेकिन गुरुवार को अस्पताल ने कहा, उनकी हालत बेहद गंभीर है। उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था।

5 अगस्त को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए बाला सुब्रमण्यम ने कहा था, उनमें कोरोना वायरस के हल्के लक्षण हैं और आराम के लिए वह अस्पताल में भर्ती हुए हैं। उन्होंने कहा था, डॉक्टरों ने उन्हें घर पर रहने और आराम करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने अस्पताल में रहने का फैसला किया, क्योंकि घर पर उनके परिवार के सदस्य चिंतित होंगे। उन्होंने दो दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद जताई थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

राष्ट्रपति कोविंद ने व्यक्त किया शोक
बाला सुब्रमण्यम के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, बालासुब्रमण्यम के निधन से भारतीय संगीत ने अपनी एक सबसे मधुर आवाज खो दी है। अनगिनत प्रशंसकों द्वारा उन्हें 'पादुम नीला' या 'सिंगिंग मून' कहा जाता था। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा दुख जताया।

 

 

खबरें और भी हैं...