मध्य प्रदेश: वकील के आत्महत्या करने के बाद मध्य प्रदेश कोर्ट में हिंसा

October 1st, 2022

हाईलाइट

  • तीखी नोकझोंक

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की जबलपुर बेंच में प्रैक्टिस कर रहे एक वकील ने शुक्रवार को अपने आवास पर पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। सूत्रों ने बताया कि मृतक की पहचान अनुराग साहू के रूप में हुई है।

अनुराग साहू ने अपने घर पर ही यह कदम उठाया। इससे पहले दिन में, वह एक हत्या के आरोपी की जमानत अर्जी के लिए पेश हुआ। सूत्रों ने बताया कि जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान साहू की न्यायमूर्ति संजय द्विवेदी से तीखी नोकझोंक हुई।

जबलपुर उच्च न्यायालय के एक वकील ने कहा, जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति द्विवेदी और साहू के बीच तीखी बहस छिड़ गई। इससे अधिवक्ता इतना दुखी और परेशान हो गया कि उसने आत्महत्या कर ली। घटना के बाद जबलपुर हाईकोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे कई वकीलों ने मृतक अधिवक्ता साहू के शव के साथ धरना दिया। जिसके बाद आंदोलन हिंसक हो गया।

जब न्यायमूर्ति संजय द्विवेदी अपनी पीठ पर नहीं मिले, तो विरोध करने वाले वकील मुख्य न्यायाधीश रवि मलीमथ की अदालत में दाखिल हो गए। वकीलों ने मामले की जांच की मांग करते हुए न्यायमूर्ति द्विवेदी के कोर्ट रूम में तोड़फोड़ की और उनके खिलाफ नारेबाजी की। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हल्का लाठीचार्ज किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.