शिकार: चीतल का शिकार कर मना रहे थे पार्टी, फॉरेस्ट टीम ने दबोचा

चीतल का शिकार कर मना रहे थे पार्टी, फॉरेस्ट टीम ने दबोचा
  • नगर से लगे बरेलीपार का मामला
  • दो आरोपी पकड़ाए
  • पार्टी करने के लिए चीतल का किया शिकार

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में चौरई कस्बा में वन्यप्राणियों का शिकार कर पार्टी मनाना दो युवकों को भारी पड़ा । वन विभाग ने आरोपियों को पार्टी मनाते हुए दबोचा है जिनके पास से चीतल का मांस और कुल्हाड़ी सहित अन्य सामग्री जब्त हुई है। मामला चौरर्ई के बरेलीपार का है।

जानकारी के अनुसार नगर से लगे बरेलीपार में चीतल का शिकार करके उसके मांस को पका रहे दो लोगों को वन अमले ने पकड़ा हैं। आरोपियों ने बताया की उन्होंने पार्टी करने के लिए चीतल का शिकार किया था। शिकार के बाद वे मांस पका रहे थे। वन विभाग ने बताया की मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर गुरुवार को छापा मारा। इस दौरान बरेलीपार निवासी रामलाल पिता चमरू उइके और कृष्ण कुमार को दबोचा गया। वन अमले से आरोपियों ने पूछताछ में बताया की उन्होंने पार्टी करने के लिए चीतल का शिकार किया था।

गांव के पास ही चीतल का शिकार करके वे मांस पका रहे थे। कारवाई के दौरान वन अमले ने उनके पास से 2 किलो मांस, कुल्हाड़ी सहित अन्य सामान जब्त किया। कारवाई के दौरान रेंजर हीरालाल सनोडिया, वनपाल बसंत बैस, अरुण सेंगर वनरक्षक संजय यादव, आशीष शुक्ला, अनिल सराठे, संदीप शर्मा मौजूद रहे। आरोपियों को विभाग ने न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया।

Created On :   19 April 2024 4:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story