लोकसभा चुनाव 2024: बीते दो महीनों में बीजेपी में कांग्रेसियों की हुई रिकॉर्ड ज्वाइनिंग, नरोत्तम मिश्रा को पार्टी ने सौंपी अहम जिम्मेदारी

बीते दो महीनों में बीजेपी में कांग्रेसियों की हुई रिकॉर्ड ज्वाइनिंग, नरोत्तम मिश्रा को पार्टी ने सौंपी अहम जिम्मेदारी
  • मध्यप्रदेश में चार चरणों पूरे होंगे लोकसभा चुनाव
  • कांग्रेस के कई नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं ने ज्वाइन की बीजेपी
  • बीजेपी आलाकमान ने नरोत्तम मिश्रा को दी यह जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव के आगाज होने की तारीखें सामने आने के बाद राजनीतिक पार्टियां कमर कसती हुई दिखाई दे रही हैं। मध्यप्रदेश की बात करें तो यहां आगामी चुनावों की वोटिंग चार चरणों में संपन्न होगी। इस बीच राज्य की सियासी गलियारों में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर एक बड़े संकट से जूझ रही है। दरअसल, चुनाव शुरू होने से पहले ही कई दिग्गज नेताओं और कार्यकर्ताओं का कांग्रेस से बीजेपी ज्वाइन करने का सिलसिला जारी है। ऐसे में बीजेपी में आने वालों की संख्या हजारों के पार चली गई हैं। इस बात से कांग्रेस के अंदरखाने काफी गहमागहमी बनी हुई है। इसके अलावा, पार्टी की ओर से कई प्रत्याशियों के नाम पर मुहर भी नहीं लगी हैं। वहीं, सूबे में उसकी प्रतिद्वंद्वी पार्टी बीजेपी में प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है।

नरोत्तम मिश्रा को बनाया न्यू ज्वाइनिंग टोली का संयोजक

कुछ समय से एमपी की सियासत में कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं का दौरा चल रहा है। खासकर कि बीते एक से दो महीने में कई क्रांग्रेसियों ने पार्टी से विदा लेते हुए बीजेपी से जुड़ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो, बीजेपी में आ रहे कांग्रेस के असंतुष्टों का पूरा दायित्व पार्टी ने शिवराज सरकार में रहे पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को दी है। बता दें, पिछले साल के विधानसभा चुनाव में नरोत्तम मिश्रा दतिया सीट से चुनाव हार गए थे। ऐसे में अब बीजेपी नेतृत्व ने उन्हें न्यू जोइनिंग टोली का संयोजक की कमान सौंपा है। पार्टी की ओर से दी गई जिम्मेदारों को नरोत्तम मिश्रा बाखूबी निभा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी खेमे में कांग्रेसियों की रिकॉर्ड ज्वाइनिंग करवाई हैं।

बीजेपी में कांग्रेसियों की हुई रिकॉर्ड ज्वाइनिंग

राज्य में सत्ता वापसी की रेस में कांग्रेस पर दो सबसे बड़ी मुसीबत के बादल मंडरा रहे हैं। पहला यह कि पार्टी में बागियों से लेकर कई जाने माने नेता बीजेपी की तरफ जा रहा है। इसके बाद दूसरा कारण यह है कि कांग्रेस संगठन के सबसे मजूबत स्तंभ रहे ब्लॉक स्तर से जिला और विधानसभा तक के कार्यकर्ता भी पार्टी से एग्जिट लेते जा रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने अपने दर्जन समर्थकों के साथ बीजेपी में आ गए थे। उनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी नेता और पूर्व पार्टी प्रवक्ता सैयद जफर ने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। कांग्रेस नेताओं की ज्वाइनिंग के समय मुख्यमंत्री मोहन यादव भी उपस्थित थे।

मध्यप्रदेश में बीजेपी खेमें में कांग्रेस नेताओं की रिकॉर्ड ज्वाइनिंग का श्रेय सीएम मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। उन्होंने पीएम मोदी को वैश्विक छवि वाला मजबूत नेता बताया है। सीएम ने कहा कि आज उनके विजन में ही एमपी में बीजेपी का परिवार तेजी से विकसित हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा के न्यू जॉइनिंग टोली के संयोजक नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेताओं की ज्वाइनिंग को लेकर जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि इस साल भाजपा के प्रदेश कार्यालय में जनवरी से लेकर मार्च तक कांग्रेस के लगभग 8 हजार नेताओं और कार्यकर्ताओं की पार्टी में ज्वाइनिंग हुई है।

Created On :   20 March 2024 6:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story