90 से ज्यादा स्‍थानों पर लार्वा मिलने पर नोटिस और जुर्माना

90 से ज्यादा स्‍थानों पर लार्वा मिलने पर नोटिस और जुर्माना
  • डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर नोएडा में स्वास्थ्य विभाग सख्त कदम उठाता हुआ दिखाई दे रहा है
  • उत्तर प्रदेश का यह पहला ऐसा जिला बन गया है, जिसने मामले में जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है
  • अब तक 90 से ज्यादा परिसरों में लार्वा मिलने पर नोटिस जारी किए गए हैं

डिजिटल डेस्क, नोएडा। डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर नोएडा में स्वास्थ्य विभाग सख्त कदम उठाता हुआ दिखाई दे रहा है। उत्तर प्रदेश का यह पहला ऐसा जिला बन गया है, जिसने मामले में जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है। अब तक 90 से ज्यादा परिसरों में लार्वा मिलने पर नोटिस जारी किए गए हैं।

इसमें सरकारी निजी कार्यालय, स्कूल, अस्पताल, सोसाइटी, अन्य संस्थान शामिल हैं। जुर्माना की राशि 100 रुपए से लेकर 5000 हजार तक की लगाई जा रही है। डेंगू को देखते हुए जिले के स्वास्थ्य विभाग के मलेरिया विभाग ने कमर कस ली है और सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। लार्वा मिलने पर अब तक 90 से ज्यादा परिसरों में नोटिस जारी किए गए हैं। साथ ही 6 परिसरों में जुर्माना भी लगाया गया है। जुर्माना न भरने पर मुकदमा दर्ज करने का प्रावधान भी है।

3 अगस्त को निराला एस्टेट स्थित ग्रॉसरी मार्ट पर 5000 का जुर्माना लगाया गया, जबकि 18 अगस्त को ग्रेनो वेस्ट की पंचशील ग्रीन 2 सोसाइटी पर इतना ही जुर्माना लगाया गया था। इसके अलावा चार परिसरों में 100 रुपए का जुर्माना लगाया गया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Aug 2023 4:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story