comScore

Report: Apple 10.8 इंच और 8.5 इंच iPad जल्द हो सकते हैं लॉन्च

Report: Apple 10.8 इंच और 8.5 इंच iPad जल्द हो सकते हैं लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक दिग्गज कंपनी Apple (एप्पल) दो नए iPad (आईपैड) लॉन्च करने की तैयारी में है। इनमें 10.8 इंच और 8.5 इंच आईपैड मिनी शामिल है। मशहूर एप्पल एनालिस्ट मिंग ची कू के मुताबिक 10.8 इंच आईपैड मौजूदा 10.2 इंच मॉडल या फिर 10.5 इंच आईपैड एअर की जगह लेगा।

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार 8.5 इंच आईपैड मिनी कम्पनी का बिल्कुल नया डिवाइस होगा। वहीं कू के मुताबिक एप्पल 10.8 इंच आईपैड, 8.5 इंच आईपैड मिनी में 20 वॉट पावर एडाप्टर मिलेगा।

Covid-19 Fight: इस कंपनी ने तैयार किया कनेक्टेड 'स्मार्ट मास्क', जानें कितना है खास

विश्लेषक मिंग-ची कू ने कहा कि एप्पल 2020 की दूसरी छमाही में एक नया 10.8-इंच आईपैड लॉन्च करेगा, इसके बाद 2021 की पहली छमाही में 8.5-इंच आईपैड मॉडल होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, 8.5 इंच iPad को iPad मिनी का एक नया संस्करण कहा जा रहा है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि 10.8-इंच iPad मौजूदा iPad मॉडल का एक नया संस्करण होगा या नहीं। Apple ने इस साल मार्च में नए iPad Pro मॉडल से पर्दा उठाया था। 

वहीं कुओ के शोध नोट के अनुसार, जिसे मैकमोरर्स द्वारा रिपोर्ट किया गया था, नए 10.8-इंच और 8.5-इंच के आईपैड मॉडल में संभवतः बॉक्स के अंदर एक नया 20W पावर एडाप्टर शामिल होगा। हालांकि आईपैड मॉडल के अन्य स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

New Update: WhatsApp ला रहा है ये शानदार फीचर्स

बता दें कि कू ने हाल ही में यह बताया था कि iPhone 12 मॉडल में बॉक्स के अंदर Apple Earpods और पॉवर एडॉप्टर नहीं मिलेंगे। विश्लेषक को यह भी उम्मीद है कि अगले साल तीसरी पीढ़ी के एयरपॉड्स का आगमन होगा। जबकि एक पिछली रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि भविष्य के iPad मॉडल Apple के T2 सुरक्षा चिप से लैस होंगे।

मालूम हो कि हाल ही में Apple ने इस साल के WWDC इवेंट में नेक्स्ट जेनरेशन iPadOS 14 को पेश किया है। IPadOS 14 नए यूआई को रिडिजाइन किए गए विजेट के साथ पेश किया गया है। इसमें साइडबार और पुल-डाउन मेनू जैसे नए अपग्रेड भी शामिल हैं।

कमेंट करें
A8kfq