comScore

हैदर काजमी की फिल्म जिहाद का वर्ल्ड प्रीमियर नेटफिलिक्स पर

May 16th, 2020 14:00 IST
 हैदर काजमी की फिल्म जिहाद का वर्ल्ड प्रीमियर नेटफिलिक्स पर

हाईलाइट

  • हैदर काजमी की फिल्म जिहाद का वर्ल्ड प्रीमियर नेटफिलिक्स पर

पटना/मुंबई, 16 मई (आईएएनएस)। चर्चित निर्देशक और अभिनेता हैदर काजमी की फिल्म जिहाद का वर्ल्ड प्रीमियर जल्द ही नेटफिलिक्स पर होगा। यह फिल्म कांस समेत दर्जनों फिल्म फेस्टिवल में सराही गई है और कई पुरस्कार जीतने में भी कामयाब रही है।

इस फिल्म का निर्माण 2 साल पहले हुआ था और अब यह रिलीज होने वाली थी, लेकिन उससे पहले कोविड 19 की तबाही ने इसे सिनेमाघरों में रिलीज होने से रोक दिया गया। इसके बाद फिल्म के निमार्ता, निर्देशक हैदर काजमी ने इसका वल्र्ड प्रीमियर नेटफिलिक्स पर करने का फैसला किया है।

इस बारे में उन्होंने बताया, फिल्म सत्य घटना पर आधारित है और यह दुनिया भी के दर्जनों फिल्म फेस्ट में अपना जलवा बिखेर चुकी है। फिल्म जम्मू कश्मीर में आतंकवाद बेस्ड है। इसकी स्क्रीनिंग 2018 में कांस में हो चुकी है।

काजमी अपनी अगली फिल्म बैंडिट शकुंतला के संबंध में कहा कि सत्य घटनाओं पर आधारित फिल्म के निर्माण कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म को अगले साल जनवरी में रिलीज करने की योजना है।

हैदर काजमी ने बताया, मैंने इस फिल्म के लिए एक साल तक रिसर्च किया। फिर फिल्म के लीड कैरेक्टर के लिए शकुंतला देवी को चुना और उन्हें मुंबई में चार महीने तक ट्रेनिंग दी। अब फिल्म बनकर तैयार है और इन दिनों फिल्म की एडिटिंग चल रही है।

कमेंट करें
SwzUN