टेनिस: नौ ग्रैंड स्लैम एकल चैंपियन ब्रिस्बेन इंटरनेशनल 2024 में खेलेंगे

नौ ग्रैंड स्लैम एकल चैंपियन ब्रिस्बेन इंटरनेशनल 2024 में खेलेंगे
  • ब्रिस्बेन में 2024 सीज़न में शामिल होंगे कई टेनिस सुपरस्टार्स
  • नौ ग्रैंड स्लैम एकल चैंपियन ब्रिस्बेन इंटरनेशनल 2024 में खेलेंगे

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्बेन। राफेल नडाल, एंडी मरे, नाओमी ओसाका, आर्यना सबालेंका, एलेना रिबाकिना, जेलेना ओस्टापेंको, विक्टोरिया अजारेंका, सोफिया केनिन और स्लोएन स्टीफंस ब्रिस्बेन में 2024 सीज़न की शुरुआत करने वाले विश्व स्तरीय लाइन-अप में शामिल हैं।

चार शीर्ष-20 पुरुष ब्रिस्बेन के लिए बाध्य हैं, जिनमें विश्व नंबर 8 होल्गर रूण भी शामिल हैं। नेक्स्ट जेन सुपरस्टार के साथ विश्व नंबर 14 और ब्रिस्बेन इंटरनेशनल 2017 चैंपियन ग्रिगोर दिमित्रोव, विश्व नंबर 17 बेन शेल्टन और विश्व नंबर 20 उगो हम्बर्ट भी शामिल होंगे।

विश्व की शीर्ष 20 में से आठ महिलाएँ डब्लूटीए 500 प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं। अविश्वसनीय लाइन-अप में पूर्व विश्व नंबर 1 और तीन बार की ब्रिस्बेन इंटरनेशनल चैंपियन कैरोलिना प्लिस्कोवा के साथ-साथ ब्रिस्बेन 2020 फाइनलिस्ट और विश्व नंबर 12 मैडिसन कीज़ भी शामिल हैं।

प्लिस्कोवा अजारेंका, मरे और दिमित्रोव के साथ इस क्षेत्र के चार पूर्व चैंपियनों में से एक है। स्थानीय प्रशंसक पुरुष एकल प्रतियोगिता में एलेक्सी पोपिरिन, मैक्स परसेल और जॉर्डन थॉम्पसन का समर्थन करने में सक्षम होंगे, गोल्ड कोस्ट स्टार किम्बर्ली बिरेल को महिला एकल मुख्य ड्रॉ में वाइल्डकार्ड प्राप्त होगा।

सितंबर में करियर की सर्वोच्च डब्ल्यूटीए रैंकिंग 100 पर पहुंचने वाले बिरेल ने कहा, "मैं 2024 ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में खेलकर अपने साल की शुरुआत करने को लेकर रोमांचित हूं।" “मेरे पास टूर्नामेंट से बहुत सारी अविस्मरणीय यादें हैं, जिसमें जूनियर के रूप में अपने आदर्शों को खेलते हुए देखना और 2019 में अपनी पहली शीर्ष -10 जीत हासिल करना शामिल है।

"मैं अपने घरेलू टूर्नामेंट में खेलने के अवसर के लिए बहुत आभारी हूं और अपने दोस्तों और परिवार के सामने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ियों के खिलाफ खुद को परखने का इंतजार नहीं कर सकता।" “हम रोमांचित हैं क्योंकि दुनिया के कई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ब्रिस्बेन आना चाहते हैं। ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट के निदेशक कैम पियर्सन ने कहा, ''यह टूर्नामेंट में पुरुष और महिला दोनों क्षेत्रों में देखे गए सबसे मजबूत क्षेत्रों में से एक है।''

"नौ ग्रैंड स्लैम चैंपियन, 12 डब्ल्यूटीए/एटीपी शीर्ष-20 खिलाड़ियों के साथ-साथ इतने सारे ऑस्ट्रेलियाई पसंदीदा खिलाड़ियों का होना टूर्नामेंट और हमारे प्रशंसकों के लिए बहुत अच्छी खबर है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Dec 2023 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story