टेनिस: आईटीएफ कालाबुरागी ओपन में रामकुमार अकेले भारतीय बचे

आईटीएफ कालाबुरागी ओपन में रामकुमार अकेले भारतीय बचे
  • रामकुमार रामनाथन अल्ट्राटेक सीमेंट आईटीएफ कालाबुरागी ओपन में अंतिम चार पुरुष एकल लाइन-अप में बचे एकमात्र भारतीय हैं
  • क्वार्टर फाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने जाइंट किलर मनीष सुरेशकुमार की चुनौती को 7-5, 6-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली

डिजिटल डेस्क, कालाबुरागी। रामकुमार रामनाथन अल्ट्राटेक सीमेंट आईटीएफ कालाबुरागी ओपन में अंतिम चार पुरुष एकल लाइन-अप में बचे एकमात्र भारतीय हैं। शुक्रवार को यहां कालाबुरागी के चन्द्रशेखर पाटिल स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने जाइंट किलर मनीष सुरेशकुमार की चुनौती को 7-5, 6-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

दिन के अन्य क्वार्टर फाइनल मैचों में, आर्यन शाह जापान के रयोटारो तागुची से 3-6, 2-6 से हार गए, जबकि छठे वरीय ऋषभ अग्रवाल जापान के दूसरे वरीय मात्सुदा रयुकी से 0-6, 4-6 से हार गए। एकतरफा मुकाबले में ऑस्ट्रिया के सातवीं वरीयता प्राप्त डेविड पिचलर ने आखिरी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापानी सीता वतनबे को 6-0, 6-0 से हराया।

थोड़ी देर बाद मत्सुदा और तागुची ने युगल में ऋषभ अग्रवाल और भरत निशोक कुमारन की भारतीय जोड़ी को 7-6 (4), 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में उनका मुकाबला डेविड पिचलर और नितिन कुमार सिन्हा की ऑस्ट्रियाई-भारतीय जोड़ी से होगा, जिन्होंने आदिल कल्याणपुर और सिद्धार्थ रावत की जोड़ी को 6-3, 6-2 से हराया।

रामकुमार को अपने चेन्नई शहर के साथी के रूप में एक सक्षम प्रतिद्वंद्वी मिला, कम से कम जहां तक ​​पहले सेट का सवाल था। दोनों खिलाड़ियों ने सातवें गेम तक अपनी-अपनी सर्विस बरकरार रखी, जब तक कि मनीष ने रामकुमार की सर्विस तोड़कर 5-3 से बढ़त बना ली।

अचानक फॉर्म में बदलाव करते हुए, मनीष ने तीन अप्रत्याशित गलतियाँ कीं, जिससे उनके वरिष्ठ समकक्ष को न केवल मैच में वापस आने का मौका मिला, बल्कि अपनी असली फॉर्म हासिल करने का मौका मिला। तब से रामकुमार ने लगातार 10 गेम जीते, जिसमें दूसरे सेट में मनीष को पछाड़ने वाले छह गेम भी शामिल हैं। रामकुमार के खेल की सबसे खास बात उनकी बड़ी सर्विस और मजबूत फोरहैंड थे जिसने मनीष की वापसी की कमजोर संभावनाओं को और कमजोर कर दिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story