कर्नाटक में सत्ता खोने के बाद बीजेपी ने बुलाई बैठक, नेता प्रतिपक्ष के नाम पर हो सकती चर्चा

कर्नाटक में सत्ता खोने के बाद बीजेपी ने बुलाई बैठक, नेता प्रतिपक्ष के नाम पर हो सकती चर्चा
  • कर्नाटक में बीजेपी को मिली हार
  • सत्ता खोई, बुलाई बैठक
  • आज लग सकती है नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सत्ता खोने के बाद आज बीजेपी ने बैठक बुलाई है। बीजेपी की होने जा रही इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील, कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह और केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य बीएस येदियुरप्पा सहित प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में बीजेपी विधानसभा में अपने नेता प्रतिपक्ष का नाम ऐलान कर सकती है। साथ ही चुनाव में पार्टी के अंदर भीतरघात और अनुशासनहीनता बरतने वाले नेताओं पर गाज गिर सकती है।

बीजेपी नेताओं का कहना है कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में पार्टी को आंतरिक संघर्षों के कारण मिली हार के बाद विपक्ष में नेता के नाम पर मुहर लगने में देरी हुई है। चुनाव परिणाम के बाद आज पार्टी की मीटिंग होने जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि आज बैठक में प्रतिपक्ष नेता के नाम पर सहमति बन जाएगी। कुछ जानकारों का मानना है कि वैसे नेता प्रतिपक्ष का नाम चुनावी नतीजों के तुरंत बाद किया जाता है, लेकिन बीजेपी के भीतर बनी सहमति असहमति की तनातनी के बाद वक्त टलता गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विपक्ष नेता के रूप में जिन पर नामों पर विचार किया जा रहा है, उसमें बसवराज बोम्मई, बसनगौड़ा पाटिल यतनाल, अश्वथनारायण, वी सुनील कुमार और आर अशोक, श्रीनिवास पुजारी, तेजस्विनी गौड़ा और चालुवादी नारायण स्वामी के नाम शामिल है। आपको बता दें 13 मई को हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बुरी हार का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस ने 135 सीट जीतकर सत्ता में वापसी की, और बीजेपी 66 सीटों पर सिमट कर रह गई। बीजेपी को सत्ता गंवानी पड़ी।

Created On :   2 July 2023 3:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story