ब्रेकिंग न्यूज: राज्यपाल से मिलने अचानक राजभवन पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, बिहार में सियासी हलचल तेज

राज्यपाल से मिलने अचानक राजभवन पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, बिहार में सियासी हलचल तेज
  • बिहार में एक बार फिर तेज हुआ सियासी हलचल
  • 40 मिनट लंबी चली मुलाकात

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक राजभवन पहुंच गए हैं। राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से मिलने के लिए जनता दल यूनाईटेड के प्रमुख नीतीश मंत्री विजय चौधरी के साथ पहुंचे हैं। आपको बता दें कि सीएम एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बिना किसी पूर्व जानकारी के अचानक राजभवन पहुंचे हैं। इससे पहले हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा प्रमुख जीतन मांझी ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए बिहार में खेला होने की बात कही थी। पोस्ट में जीतन राम मांझी ने लिखा था कि बंगला में कहते हैं, “खेला होबे”, मगही में कहतें हैं, “खेला होकतो” भोजपुरी में कहते हैं, “खेला होखी” बाकी तो आप खुद ही समझदार हैं…

40 मिनट लंबी चली मुलाकात

नीतीश कुमार ने राज्यपाल से लगभग 40 मिनट तक बातचीत करने के बाद राजभवन से निकल चुके हैं। इस मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने बिहार में नीतीश की सरकार जल्द ही गिरने की बात कही थी। उसके बाद जीतन राम मांझी के पोस्ट ने बिहार में राजनैतिक चर्चा तेज कर दी जिसमें वह राज्य में सियासी खेला होने की बात कही। हालांकि, बिहार विधानसभा में जल्द ही बजट सत्र की भी शुरू होने वाला है। इस परिपेक्ष्य से बजट सत्र को लेकर चर्चा की भी संभावना जताई जा रही है।

मुलाकात की वजह आई सामने!

जानकारी के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार बजट सत्र और राज्य के यूनिवर्सिटी में फुल टाइम वाइस चांसलर की नियुक्ति की चर्चा करने के लिए राजभवन पहुंचे थे। माना जा रह है कि बजट सत्र से जुड़ी चर्चा के कारण ही नीतीश के साथ वित्त मंत्री विजय चौधरी भी राज्यपाल के साथ पहुंचे थे। इसके अलावा प्रदेश के सात यूनिवर्सिटी में फुल टाइम वाइस चांसलर की नियुक्ति के लिए सर्च कमिटी ने नाम फाइनल कर दिए हैं हालांकि, नियुक्ति को लेकर अंतिम फैसला राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को ही करना है। सीएम नीतीश कुमार के अचानक राज्यपल से मिलने के पीछे यही दो बड़ी वजहें फिलहाल सामने आई है।

Created On :   23 Jan 2024 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story