दैनिक भास्कर हिंदी: 4 हाॅन्टेड रेलवे स्टेशन, ट्रेन के गुजरते ही यहां दीवार बजाते हैं भूत

August 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया में अगर भगवान हैं तो भूतों को अस्तित्व से भी इंकार नहीं किया जा सकता। कुछ इसे मानते हैं तो कुछ नहीं। लेकिन यहां हम आपको जिस बारे में बताने जा रहे हैं वह हैं रेलवे स्टेशन वह भी ऐसे जहां इंसान नहीं भूतों का साया भटकता है। इस वजह से ही ये फेमस हैं बजाए किसी खासियत के...

पेंटीयोनेस मेट्रो स्टेशन, मेक्सिको (Panteones Metro Station, Mexico)
ये स्टेशन दो कब्रिस्तान के पास बना है। पेंटीयोनेस और टेकूबा स्टेशनों के बीच सुरंग से जब ट्रेन गुजरती है तो दीवारों पर भूतों द्वारा दस्तक दी जाती है। ट्रेन इंजीनियरों को हमेशा एक व्यक्ति की आवाज सुनाई देती है। जब भी कोई इसके पास जाने की कोशिश करता है तो वह गायब हो जाता है।   

मैक्वेरी फील्ड्स ट्रेन स्टेशन, ऑस्ट्रेलिया (Macquarie fields train railway station australia)
मैक्वेरी फील्ड्स रेलवे स्टेशन ऑस्ट्रेलिया में सिडनी के दक्षिण-पश्चिम, न्यू साउथ वेल्स में स्थित है। ऐसा कहा जाता है कि यहां देर रात को एक जवान लड़की का भूत घूमता नजर आता है। कुछ लोगों ने इसके चिल्लाने की आवाज भी सुनी है। वो खून से लथपथ रहती है और जोर-जोर से डांस करती है।

एडीसकोम्बी रेलवे स्टेशन, इंग्लैंड ( Addiscombe railway station UK)
ये रेलवे स्टेशन 2001 में गिरा दिया गया, क्योंकि 1900 के प्रारंभ में इस लाइन पर एक ट्रेन ड्राइवर मारा गया था। मरने के बाद इसका भूत अक्सर लोगों को यहां भूत की परछाईं नजर आती थी। जब इस स्टेशन को तोड़ा गया तब भी ये परछाई दिखाई दी थी।

यूनियन स्टेशन, फीनिक्स, यूएसए ( Union Station Phonix USA )
1950 तक ये स्टेशन सिटी का एक महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन माना जाता था। लेकिन सिटी में एयरपोर्ट बन जाने के बाद इस स्टेशन को 1955 में बंद कर दिया गया। इसके बाद यहां काम करने वाले एक कर्मचारी को स्टेशन पर चहल-कदमी करता भूत दिखाई दिया था। स्टेशन की देखरेख करने वाले डुडले वेल्डन का कहना है कि एक दिन अचानक किसी ने उसके सिर पर मारा, लेकिन उसे दूर-दूर तक कोई दिखाई नहीं दिया।