comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

जवानों का अनोखा सम्मान, हज्जाम करता है चांदी के उस्तरे से फ्री में हजामत  

June 30th, 2018 13:58 IST

डिजिटल डेस्क, महाराष्ट्र। भारतीय सेना के जवान देश की रक्षा के लिए अपनी जान की परवाह ना करते हुए सीमा पर तैनात रहते हैं। जनता अमन-चैन से रह सके इसके लिए दिन-रात आतंकियों का सामना करते हैं। उन सैनिकों का शुक्रिया हम कैसे अदा करें अक्सर यही सोचते रह जाते हैं, लेकिन महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक हज्जाम जवानों के सम्मान में ऐसा काम कर रहा है कि आप भी सुनकर उनकी वाहवाही करने से नहीं चूकेंगे। ये हज्जाम सैनिकों की शेविंग मुफ्त में करते हैं वो भी चांदी के उस्तरे से।

चांदी के उस्तरे से मुफ्त में शेविंग 

बुलढाना जिले के केलवाद गांव के रहने वाले उद्धव गाडेकर पेशे से हज्जाम हैं। उन्होंने जवानों को सम्मान देने के उद्देश्य से एक नई पहल शुरू की है। उद्धव छुट्टियों पर घर लौटने वाले सैनिकों की हज्जामत फ्री में करते हैं और तो और इन सैनिकों की हज्जामत के लिए उन्होंने अपनी दुकान पर चांदी का उस्तरा रखा है जिससे वो सम्मानपूर्वक सभी सैनिकों की शेविंग करते हैं। उद्धव गांव में आए सैनिकों की तो फ्री में हज्जामत करते ही हैं साथ ही आसपास के गांव में भी जाकर सैनिकों को फ्री सेवा मुहैय्या कराते हैं।

उद्धव ने कहा...

वहीं उद्धव की इस पहल को लेकर जब उनसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि 'सीमा पर तैनात सैनिकों की वजह से ही हम सुरक्षित और शांतिपूर्वक माहौल में रहते हैं। मैंने जवानों को सम्मान देने के लिए यह अनोखी शुरुआत की, जिससे देश की सेवा करने वाले सैनिकों की सेवा कर सकूं। उस्तरे में चांदी का उस्तरा लगाकर शेविंग करने से सैनिकों को अच्छा लगता है और एक नाई इससे बेहतर तरीके से सैनिकों का सम्मान नहीं कर सकता है।'

यह पहली बार नहीं है कि उद्धव ने कुछ अनोखी शुरुआत की है। इससे पहले 'बेटी बचाओ' अभियान में सहयोग करते हुए उद्धव ने सिर्फ एक बच्ची के पैरंन्ट्स को फ्री में शेविंग की सुविधा देते थे। 

कमेंट करें
XBM5Q