'भूली भटियारी महल' में भटकती है रानी की आत्मा, सूरज ढलने के बाद...

A haunted place, Bhuli Bhatiyari Ka Mahal at Reserve Forest New Delhi
'भूली भटियारी महल' में भटकती है रानी की आत्मा, सूरज ढलने के बाद...
'भूली भटियारी महल' में भटकती है रानी की आत्मा, सूरज ढलने के बाद...

 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जगह चाहे कोई भी हो, कितनी ही डेवलप क्यों ना हो, लेकिन यदि एक बार वहां किसी भूत का किस्सा फेमस हो गया, तो फिर लोगों का डर हमेशा के लिए बना ही रहता है। ऐसी जगहों पर लोग जाने से डरते हैं। आज हम आपको जिस हॉन्टेड प्लेस के बारे में बताने जा रहे हैं वह देश की राजधानी में है। इसे लोग भूली भटियारी महल के नाम से जानते हैं और जिस जगह पर ये है वहां लोग जाने से भी डरते हैं। 

 

अपने डर से दोस्ती

यह भूतहा या हाॅन्टेड जगह करोल बाग में है। बग्गा लिंक से यहां तक पहुंचने के लिए सड़क मार्ग है, लेकिन इस रास्ते पर चलने के बाद आप उस जगह पर पहुंच जाएंगे, जहां आमतौर पर कोई भी जाना पसंद नही करता। यहां जाने से लोग डरते हैं। यदि आप इस रास्ते पर आगे बढ़ते हैं तो समझिए की आप अपने डर से दोस्ती कर रहे हैं। इस हां, दोस्ती के बाद भी आपका सामना डर से ही होगा। 

 

अजीबोगरीब घटनाओं के लिए फेमस

भूली भटियारी महल अजीबोगरीब घटनाओं के लिए फेमस हो चुका है। यहां इतने लोग अनहोनी का शिकार हो चुके हैं कि इस महल के पास ही एक बोर्ड लगा दिया गया है, जिसमें लिखा है कि सूरज ढलने के बाद यहां प्रवेश वर्जित है। दिल्ली पुलिस इस बात की खास निगरानी करती है, ताकि यहां कोई शाम होने के बाद नही जा सके। यहां शाम ढलते ही बैरिकेड्स लगा दिए जाते हैं, ताकि जिन्हें इस महल के बारे में नही पता, वे भी इस ओर प्रवेश ना कर सकें। 

 

नकारात्मक शक्ति का कब्जा

यहां कोई गार्ड भी एक रात से ज्यादा नही ठहर सकता। कहा जाता है कि यहां किसी नकारात्मक शक्ति का कब्जा है। जो यहां आने वालों को अपने कब्जे में ले लेती है और वे दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। कहा जाता है कि यहां एक रानी की आत्मा भटक रही है। जिसने इसी महल में दम तोड़ा था।

Created On :   14 Dec 2017 5:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story