दैनिक भास्कर हिंदी: समंदर के अंदर बना मंडप, महाराष्ट्रियन दूल्हे ने ऐसे रचाई अनोखी शादी

November 3rd, 2017

डिजिटल डेस्क, केरला। शादी करने के तरीका भी अनोखा हाे सकता है। इस जाेड़े ने ये साबित कर दिया है। अब तक विदेशों में एेसे मामले देखने मिलते थे लेकिन भारत में ये तरीका हैरान करने वाला है। भारतीय दूल्हे और स्लोवाकिया की उसकी दुल्हन, दोनों ने समंदर के अंदर शादी रचाई। ये अपने तरह की एक अनोखी शादी साबित हुई। दोनों दूल्हा-दुल्हन शादी के कपड़े पहने हुए थे। दुल्हन के हाथ में फूलों का एक गुलदस्ता भी था वह अपना शादी का गाउन ठीक वैसे ही संभाल रही थी, जैसे कि किसी सामान्य शादी समारोह में दुल्हन को देखा जाता है। 

 

marriage inside sea in kerala
 

अलग तरह की अंगूठी और सीपियों की माला 

दोनों ने समंदर के भीतर खास तरह से बनाई गई अंगूठी और सीपियों की माला पहनाकर ये शादी रचाई। शादी समारोह कोवलाम में हुआ। दोनों अपनी शादी को खास और यादगार बनाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने सबसे अलग समंदर के अंदर जाकर शादी का फैसला लिया।  

marriage inside sea in kerala

अलग तरह से करना चाहते थे शादी

बांड सफारी कोवलम के प्रबंध भागीदारों में एक जैक्सन ने बताया कि महाराष्ट्र के निकिल पवार और यूनिका पोगरन ने समंदर के अंदर शादी का फैसला किया। इसके लिए सभी तैयारियां जमीन पर की गईं। जिसके बाद समंदर में उनके लिए जगह तय की गई। वहां मंडप बनाया गया। जहां दोनों के साथ कुछ और लोग भी मौजूद रहे। इस दौरान दोनों ने वाॅटर प्रूफ जैकेट भी पहन रखे थे।

 

Image result for marriage inside of sea
 

स्में पानी के अंदर ही मंडप के नीचे निभायी

दूल्हा दुल्हन मंडप के नीचे खड़े हुए (लगभग तैरते हुए) एक-दूसरे का हाथ पकड़ा, अंगूठी पहनायी। सभी रस्में पानी के अंदर ही मंडप के नीचे निभायी गईं। यह कार्यक्रम करीब एक घंटा चला। जिसके बाद दोनों बाहर आ गए। शादी बहुत छोटे समारोह में की गई, लेकिन चंद मिनटों में ही इसकी खबर मीडिया की सुर्खियों में रही। ये जाेड़ा अपनी शादी के इस तरीके से बेहद खुश नजर आया।

marriage inside sea in kerala