comScore

ब्रिटेन के इस शख्स को पॉपकॉर्न खाना पड़ा भारी, ओपन हार्ट सर्जरी के बाद बची जान

January 10th, 2020 15:00 IST
ब्रिटेन के इस शख्स को पॉपकॉर्न खाना पड़ा भारी, ओपन हार्ट सर्जरी के बाद बची जान

डिजिटल डेस्क। जब भी आपको टाइम पास करने के लिए कुछ खाना हो तो भला पॉपकॉर्न से बढ़िया क्या हो सकता है। लेकिन पॉपकॉर्न आपकी जान भी जोखिम में डाल सकता है। ऐसा ही हादसा ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स के साथ घटा। दरअसल एक शख्स के दांत में पॉपकॉर्न फंसने की वजह से उनके दांत में इंफेक्शन हो गया।

एडम मार्टिन के दांत में हुआ इंफेक्शन काफी खतरनाक था। यह इंफेक्शन इतना बढ़ गया था जिससे उनकी जान को खतरा हो गया था। एडम मार्टिन की ये समस्या उनके जी का जंजाल बन गई थी, उनकी ये दिक्कत इतनी बढ़ गई थी कि बहुत मशक्कत करने के बाद भी उनके दांत से फंसा हुआ पॉपकॉर्न नहीं निकल रहा था

इसके बाद मार्टिन को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए ओपन हार्ट सर्जरी तक करनी पड़ गई। दांत में अटके हुए पॉपकॉर्न को निकालने के लिए एडम ने पेन, टूथपिक, तार और कील तक का इस्तेमाल किया। इसलिए उन्हें इन्फेकेशन हो गया।

पॉपकॉर्न हटाने के चक्कर में जबड़े का इंफेक्शन बाद में दिल तक पहुंच गया और इसलिए डॉक्टर्स को ओपन हार्ट सर्जरी करनी पड़ी। एडम को रात में पसीने, बेचैनी और सिर दर्द की समस्या से जूझ रहे थे। जब उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो एडम अस्पताल गए।

जहां उन्हें मालूम हुआ कि उनके दिल को इंफेक्शन से नुकसान पहुंचा है। एडम ने बताया कि जिस दिन मैंने टेस्ट कराए मुझे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। यह एडम मार्टिन की खुशकिस्मती थी कि डॉक्टरों ने उनकी जान बचा ली। एडम ने कहा कि अब मैं कभी पॉपकॉर्न नहीं खाऊंगा।

कमेंट करें
QY26S