Oklahoma: कैंसर की वजह से खो दी आंख, अब फिल्मों में जॉम्बी का रोल करते हैं

Billy Owen lost his eye due to cancer, now plays zombie in films
Oklahoma: कैंसर की वजह से खो दी आंख, अब फिल्मों में जॉम्बी का रोल करते हैं
Oklahoma: कैंसर की वजह से खो दी आंख, अब फिल्मों में जॉम्बी का रोल करते हैं

डिजिटल डेस्क, ओक्लाहोमा आपने जॉम्बीज का नाम सुना ही होगा और हॉलीवुड की कई फिल्मों में देखा भी होगा। आज हम ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं, जो जॉम्बी के जैसा ही दिखता है। अमेरिका के ओक्लाहोमा शहर के बिली ओवेन अपने मुंह में उंगली डालकर अपनी आंख से बाहर निकाल लेते हैं। दरअसल वह कैंसर सरवाइवर रह चुके हैं और कैंसर से जूझते हुए उन्हें अपनी एक आंख की कुरबानी देनी पड़ी थी। यदि वे ऐसा नहीं करते तो इसके बदले उनकी मौत हो सकती थी।

2009 में कैंसर की चपेट में आए
बिली ओवेन एक मोटर मैकेनिक थे। वह अपने परिवार के साथ खुशी के साथ जिंदगी जी रहे थे, लेकिन साल 2009 में उन्हें नेसल कैंसर (नाक का कैंसर) ने अपनी चपेट में ले लिया। वे बताते हैं कि इस दौरान उन्हें सिर में तेज दर्द रहता था और राइट साइड की नोजट्रिल काम करना बंद कर रही थी। उन्हें शुरूआत में लगा कि यह साइनस के समान साधारण सी बीमारी है, लेकिन जब उन्हें नोजट्रिल में सूजन आने लगी तो उनकी पत्नी के कहने पर स्पेशलिस्ट से चेकअप कराया।

आखिरकार कैंसर को हराया
चेकअप के बाद डॉक्टर ने बिली को बताया कि उन्हें नेसल कैंसर है। साथ ही उन्हें उनके जीवन के बचने की सिर्फ 10 फीसदी संभावनाएं दी गई। इस समय तक कैंसर भयानक रूप से उनके चेहरे में फैल चुका था। इसी कारण उनका आधे चेहरे के साथ दाहिनी आंख हटा दी गई। इसके अलावा उनके पास और कोई रास्ता नहीं था। अपनी एक आंख और सूंघने की शक्ति कम होने के बाद उनके लिए जीवन जीना काफी मुश्किल हो चुका था, लेकिन उन्होंने अपने सामने आई ऐसा कई बाधाओं को पार कर कैंसर को हरा दिया।

अब जॉम्बी का रोल प्ले करते हैं
कैंसर के चलते बिली को अपनी नौकरी छोड़नी पड़ी और साधारण जीवन में वापस आने में काफी समय लगा। वे बताते हैं कि यह समय उनके और उनके परिवार के लिए काफी मुश्किल भरा समय था, लेकिन उन्हें यकीन था कि समय के साथ ही सब कुछ ठीक हो जाएगा। मौजूदा समय में वह अपने परिवार के साथ खुशी से अपना जीवन बिता रहे हैं और अब फिल्मों में जॉम्बी का रोल प्ले करते हैं।

Created On :   25 Jan 2020 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story