अलग दुनिया की तलाश में निकले दो यूट्यूबर, खोज निकाली एक नई अंडरग्राउंड दुनिया

both youtube search removed another world
अलग दुनिया की तलाश में निकले दो यूट्यूबर, खोज निकाली एक नई अंडरग्राउंड दुनिया
अजब -गजब अलग दुनिया की तलाश में निकले दो यूट्यूबर, खोज निकाली एक नई अंडरग्राउंड दुनिया

डिजिटल डेस्क भोपाल। क्या आप ने कभी अर्बन एक्सप्लोरर टर्म के बारे में सुना हैं, अगर नहीं तो आज हम आप को इस के बारे में बताते हैं। ये वे लोग होते हैं, जो दुनिया की नजर से छिपी दुनिया को लोगों के सामने ले आते हैं। खासतौर पर लॉकडाउन के बाद ऐसे लोगों की संख्या बढ़ गई है। ये लोग अलग-अलग जगहों पर जाकर खोज करते हैं। इसमें वैसे बंगले शामिल हैं जो सालों से खुले नहीं हैं। या, ऐसे अस्पताल या कोई म्यूजियम जहां काफी सालों से कोई गया ही नहीं। जब वो खोज करते हैं, तब कई बार उनके हाथ छिपा हुआ खजाना भी लग जाता है। वहीं कई बार इन्हें बहुत बुरी स्थिति को भी देखना पड़ता है। ऑनलाइन ये एक्सप्लोर्स अपनी खोज की वीडियो और तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं।

हाल ही में कुछ एक्सप्लोरर्स ने UK की एक सड़क के नीचे की दूसरी दुनिया खोज निकाली हैं। मैथ्यू विलियम्स और मार्टिन गाविन नाम के एक्सप्लोरर यूट्यूब पर अपने खोज की फोटो शेयर की है, जिस में देखा जा सकता है, कि दोनों सड़क के नीचे की अंडरग्राउंड दुनिया का मुआयना कर रहे हैं। जब जांच पड़ताल की गई तो पता चला की भले ही लोगों को  इस जगह के बारे में नहीं पता हो पर माफियाओं को इसकी जानकारी थी। वो वहां चरस की खेती कर रहे थे। 

नहीं बताई लोकेशन

दोनों यूट्यूबर को बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि जहां वो जा रहे हैं, वहां ऐसा इलीगल काम होता होगा। उन्होंने इस जगह का 20 मिनट का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया पर इसकी लोकेशन नहीं बताई। हालांकि, वीडियो देखने के बाद कुछ लोगों ने जगह को पहचानने की कोशिश की पर दोनों यूट्यूबर इस के बारे में कुछ भी नहीं बताया। मैथ्यू विलियम्स ने बताया कि वो इस अंडरग्राउंड जगह पर 20 साल से आने की कोशिश कर रहा था। उसने आगे बताया कि जब हो वहां पहुंचा तो उसे एक अंडरग्राउंड दुनिया  दिखाई दी। 
 

Created On :   3 Sep 2022 1:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story