दैनिक भास्कर हिंदी: VIDEO : जवान को सलाम, CCTV में कैद कॉप की दिलेरी

November 22nd, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 'चोरी, लूट और डकैती' ये शब्द अब काफी आम हो गए हैं, रोजाना चोरी और लूट की घटनाएं सुनने को मिलती हैं और कई बार खुद भी ऐसी परिस्थिति से दो चार होना  पड़ता है। इन घटनाओं में देखा जाता है कि इसे अंजाम देने वाले शख्स अकसर बंदूक की नोक पर या कहें हथियारों के बलबूते वारदातों को अंजाम देते हैं, लेकिन एक वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है जिसमें लुटेरों को मुंह की खानी पड़ी। जब उनका सामना स्टोर में अपने परिवार के साथ सामान खरीदने गए पुलिस ऑफिसर से हुआ। 

एक हाथ में बच्चा तो दूसरे में बंदूक

ब्राजील का एक वीडियो आजकल सु्र्खियों में बना हुआ है। बताया जा रहा है ये घटना 18 नवंबर को साओ पाउलो के कैम्पो-लिम्पो पालिस्ता में एक दवाई की दुकान के अंदर घटी। जहां एक ऑफ-ड्यूटी कॉप अपनी पत्नी और छोटे से बच्चे के साथ दुकान में मौजूद था कि कुछ हथियारबंद नकाबपोशों ने राफेल सउजा पर बंदूक तान दी। जिस वक्त ये घटना घटी उस वक्त सउजा की गोद मे उनका बच्चा था, लेकिन उन्होंने स्थिति का सामना करते हुए अपनी बंदूक से उस नकाबपोश पर गोली चला दी। बताया जा रहा है कि इस जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों की मौत हो गयी।

फार्मेसी स्टोर लूटने आए थे लुटेरे

द इंडिपेन्डेंट मेल के अनुसार, ये घटना 18 नवंबर की है जब स्टोर में घुस आए एक लुटेरे ने पुलिस ऑफिसर सउजा पर बंदूक तान दी, जिसके बाद सउजा ने अपनी बंदूक निकाली और उस लुटेरों को खत्म कर दिया। ये पूरा वाक्या स्टोर में मौजूद सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। इस वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि घटना के समय सउजा की पत्नी वहां मौजूद है, लेकिन वो इतना घबरा गई कि उसने अपने कानों को हाथों से ढक लिया, ताकि बंदूक की आवाज ना सुनाई दे। इस दौरान सउजा लगातार फायरिंग करते दिख रहे हैं। वहीं बीच में उनकी पत्नी हिम्मत करके आगे आती है और बच्चे को खुद ले लेती है।

वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो को लाईव लीक ने शेयर किया है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो चुका है, हर कोई इस कॉप की हिम्मत की तारीफ कर रहा है।