अजब -गजब : दुल्हन ने अपने हाथों की मंहेदी में बनवाई पालतू डॉग की फोटो, मर चुके पालतू कुत्ते को दी श्रद्धांजलि

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंसान और डॉग का रिश्ता बहुत खास होता है। कहा जाता है, कि इंसान का सबसे वफादार दोस्त डॉग ही होता है। एक अध्ययन के मुताबिक, इंसान ने डॉग के साथ तकरीबन 11,500 साल पहले ही रहना शुरू कर दिया था। हम ने कई बार देखा है, कि जानवर भी इंसान की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुके हैं। इस बात को साबित करती हैं , अमेरिका में रहने वाली एक भारतीय महिला। जिसने अपनी शादी के दिन हाथों पर जो मेहंदी  बनवाई, उस पर अपने मर चुके पालतू डॉग  का चेहरा बनवा लिया। 
यह महिला लॉस एंजेलिस की रहने वाली हैं, नाम है जसवीर कौर। मेहंदी आर्टिस्ट नेहा अस्सार ने उनके हाथ पर लगाई मेहंदी का वीडियो शेयर किया है। नेहा अपने इंस्टाग्राम पर अपने हुनर से जुड़े वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं। इसी को लेकर उन्होंने एक वीडियो शेयर किया।  जिसमें वो मैंटका शहर में रहने वाली जसवीर कौर को मेहंदी लगा रही हैं। इस मेहंदी के जरिये जसवीर कौर अपने डॉग को ट्रिब्यूट दे रही हैं। 

 

हाथों की मेहंदी में बनवाया डॉग का फोटो

नेहा ने कैप्शन में बताया कि वो अप्रैल में मैंटका गई थीं जहां उन्होंने जसवीर कौर को मेहंदी लगवाई। उनका कहना है, कि जसवीर ने अपनी मेहंदी में कई खास चीजों को बनवाया था। जो उनके दिल के करीब है। इनमें से सबसे खास था उनका डॉग है, जो कि अब इस दुनिया में नहीं है। यही नहीं, उसने दिवंगत बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट का साइन, हाई स्कूल का मैसकॉट, लोटस फ्लावर, मोर्तार और पेस्टल, नरूटो का लोगो, और रॉयल गॉर्ज में ट्रेन का चित्र भी मेहंदी में बनवाया। 

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

ये मेहंदी इतनी खूबसूरत लग रही थी कि उसकी तुलना ही नहीं की जा सकती। तभी नेहा ने इस मेहंदी के वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया तो कई लोग इस फोटो पर प्रतिक्रिय भी दी है। 

 

खबरें और भी हैं...