दैनिक भास्कर हिंदी: VIDEO : सड़क से उछल कर दूसरी मंजिल में जा घुसी कार, वायरल हुआ वीडियो

January 15th, 2018


डिजिटल डेस्क, कैलिफोर्निया। सोशल मीडिया का जमाना है कब कौन सी तस्वीर वायरल हो जाए कहा नहीं जा सकता। ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया है। जिसमें एक गाड़ी इमारत की दूसरी मंजिल पर टंगी नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो संयुक्त राज्य अमेरिका के शहर कैलिफोर्निया के सांटा एना का है, जिसकी तस्वीरें अमेरिकी फायर डिपार्टमेंट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं।

अचरज में डाल रहा वीडियो

ये वीडियो सभी को हैरान कर रहा है, इस वीडियो में एक कार दूसरी मंजिल की इमारत में आधी फंसी दिख रही है। हालांकि ये भी साफ देखा जा सकता है कि दीवार को काफी नुकसान हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ये कार तेज रफ्तार में डिवाइडर से टकराने के बाद हवा में उछलकर पास ही स्थित बिल्डिंग के दूसरे मंजिल में घुस गई। बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग में एक डेंटिस्ट का ऑफिस था। जिसमें ये सफेद रंग की सिडान कार जा घुसी।

OCFA in Santa Ana of a vehicle that crashed into the building. The fire was quickly extinguished, both victims are out of the vehicle safely with minor injuries. Members from OCFA & LA COUNTY Urban Search & Rescue teams are removing the vehicle from the building-OCFA PIO

 

 

'सड़क पर चल रही थी या हवा में'

इस वीडियो को देखने वाले ये भी कह रहे हैं कि ये कार सड़क पर चल रही थी या हवा में, क्योंकि जिस तरह से ये बिल्डिंग में घुसी है उससे तो यही कह सकते हैं कि ये शायद आसमान में चल रही थी। ऑरेंज काउंटी फायर के स्पोक्सपर्सन कैप्टन स्टेफिन हॉर्नर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्हें एक कॉल आया था जिसमें बताया गया था कि सुबह 5.30 बजे कैलिफोर्निया के सांता एना में एक कार क्रैश हुई है। उन्होंने बताया कि कार काफी तेज चल रही थी और डिवाइडर से टकराकर 15 मीटर हवा में उछली और बिल्डिंग में जा घुसी। हादसे के बाद बिल्डिंग में आग लगी जिसको कुछ ही मिनटों में बुझा दिया गया।

 

A speeding car was left dangling off the second floor of a building in Santa Ana after it hit a median and went airborne-NBC Los Angeles

 

 

कार में सवार थे दो लोग

कार जिस समय दुर्घटनाग्रस्त हुई उस समय कार में 2 लोग मौजूद थे, जिनमें एक तो खुद को बचाने में सफल रहा जबकि दूसरे को करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका। जिसके बाद दोनों को अस्पताल भर्ती करा दिया गया है। फायर डिपार्टमेंट क्रेन की मदद से बिल्डिंग को बाहर निकालने में कामयाब रहा। बताया जा रहा है जिस मंजिल में कार जाकर घुसी वहां कोई मौजूद नहीं था क्योंकि वो एक खाली जगह थी जिसे फाइल्स रखने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।