एक आदमी के कान के अंदर रह रही थी कॉकरोच फैमिली, जानें फिर क्या हुआ आगे.......

Cockroach family was living inside a mans ear, know what happened next
एक आदमी के कान के अंदर रह रही थी कॉकरोच फैमिली, जानें फिर क्या हुआ आगे.......
एक आदमी के कान के अंदर रह रही थी कॉकरोच फैमिली, जानें फिर क्या हुआ आगे.......

डिजिटल डेस्क। हमारे शरीर का हर एक अंग बेहद संवेदनशील होता है। चाहे वो आंख, कान, नाक, हाथ-पांव आदि कुछ भी हो। हमें हमारे शरीर के हर अंग का ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि शरीर के किसी भी अंग में कुछ हो जाने से काफी दिक्कतें होती हैं। वहीं बात अगर कान की करें तो एक छोटा सा भी कण अगर कान के अंदर चला जाए, तो खुजली के कारण परेशानी होती है। लेकिन जरा सोचिए कि, अगर किसी के कान में कॉकरोच हो तो फिर उसका हाल क्या होगा। चौंकिए मत क्योंकि ऐसा ही एक डरा देने वाला मामला सामने आया है।

दरअसल, चीन के एक व्यक्ति को सोते समय दाहिने कान में तेज दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल लाया गया। जहां इलाज के दौरान उसके कान में एक मादा कॉकरोच और उसके दस से ज्यादा जिंदा बच्चे मिले। रिपोर्ट के अनुसार, 24 साल का ल्वू पिछले महीने ग्वांगडोंग प्रांत के हुआंग जिले के सनेह अस्पताल में डॉक्टरों के पास गया था। अस्पताल के एक ईएनटी (नाक-कान-गले का डॉक्टर) विशेषज्ञ ने कहा कि, "उसने बताया कि उसका कान बहुत दुखता है, उसे ऐसा महसूस होता है कि, कोई उसके कान को अंदर से खरोंच और खा रहा है। इससे काफी परेशानी हो रही है।

विशेषज्ञ ने कहा, "मुझे 10 से ज्यादा कॉकरोच के जीवित बच्चे कान के अंदर मिले जो कान के अंदर इधर-उधर घूम रहे थे। उन्होने कहा कि, काले और भूरे रंग वाली मादा कॉकरोच की तुलना में बच्चों का रंग हल्का था और वो छोटे थे। विशेषज्ञ ने ल्वू के कान से चिमटी की सहायता से बड़े शरीर वाली मादा कॉकरोच से पहले एक-एक कर छोटे आकार के बच्चों को बाहर निकाला। अस्पताल के ईएनटी प्रमुख ली जिन्युआन ने स्थानीय मीडिया को बताया कि, ल्वू को अपने बिस्तर के पास अधूरे भोजन के पैकेट रखने की आदत थी। इसी के चलते कॉकरोच जैसे जीव आकर्षित होते हैं।

Created On :   8 Nov 2019 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story