comScore

COVID-19: 'मैंगो मैन' ने कोरोना वॉरियर्स के लिए बनाई आम की नई वैराइटी, नाम रखा 'डॉक्टर आम' 

May 02nd, 2020 17:38 IST
COVID-19: 'मैंगो मैन' ने कोरोना वॉरियर्स के लिए बनाई आम की नई वैराइटी, नाम रखा 'डॉक्टर आम' 

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। 'मैंगो मैन' के नाम से मशहूर पद्मश्री अवार्ड प्राप्त हाजी कलीमुल्लाह खान ने COVID-19 की लड़ाई में मरीजों की जान बचाने वाले डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ के नाम पर दसहरी आम की नई वैराइटी बनाई है। उन्होंने उसका नाम ही उन्होंने 'डॉक्टर आम' रखा है। बता दें कि हाजी कलीमुल्लाह इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी, सचिन तेंदुलकर, ऐश्वर्या राय, योगी आदित्यनाथ, अमिताभ बच्चन के नाम पर आम के नाम रख चुके हैं। वे कहते हैं जब ये आम सबके सामने आएगा तो वो डॉक्टर याद किए जाएंगे, जिन्होंने अपनी जान हथेली पर लेकर लोगों को बचाया और खुद चले गए। ये उनको जिंदा रखेंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का खतरा थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार शनिवार सुबह 14 और मरीजों में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। इसी के साथ प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2342 पर पहुंच गई है। इससे पहले शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 116 नए केस सामने आए थे।

उत्तर प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में अभी 1632 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है जबकि 654 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर लौट चुके हैं। कुल कोरोना मरीजों में तबलीगी जमात और इनसे संबद्ध व्यक्तियों की संख्या 1117 है। तबलीगी जमात की ये संख्या प्रदेश के कुल मरीजों की संख्या का 48 प्रतिशत है। प्रदेश में तबलीगी जमात के कारण मरीजों की संख्या तेजी से इजाफा हुआ है।

कमेंट करें
Eek3F